जब Chong Chiu Sen ने ‘शंकराभरणम’ गाकर कुछ पल के लिए समा बांध दिया

चीन और मलेशिया मूल के गायक हैं Chong Chiu Sen

नई दिल्‍ली। चीनी गायक Chong Chiu Sen की आवाज़ में ‘शंकराभरणम’ शिवमंत्र इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, लोग इस चीनी कलाकार की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे के दौरान वुहान शहर में मोदी की आगवानी के दौरान उनके स्वागत में हिंदी फिल्म का गाना बजाया गया था।

पीएम के स्वागत में चीन में 36 साल पुराने बॉलीवुड का गाना ‘तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ सुनने के बाद शायद हर भारतीय गौरव महसूस कर रहे होंगे। भारत-चीन की बढ़ती दोस्ती के बीच एक चीनी गायक द्वारा गाया गया भागवान शिव के मंत्र ने सबका दिल जीत लिया।

चीन और मलेशिया मूल के गायक चॉन्ग चिउ सेन ने ‘शंकराभरणम’ राग गाकर कुछ पल के लिए समा बांध दिया। वहां मौजूद लोग उनकी इस प्रस्तुति पर फिदा हो गए। चीनी गायक के आवाज में शिव मंत्र इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। लोग चीनी कलाकार  Chong Chiu Sen की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

 

आप भी सुनिए-

एक सांसकृतिक कार्यक्रम के दौरान सेन ने ‘शंकराभरणम’ गाया,  ‘शंकराभरणम’ राग कार्नेट संगीत का सबसे प्रसिद्ध राग है। यह राग गाने वाले और सुनने वाले दोनों को आनंद और प्रसन्नता की अनुभूति दिलाता है। शंकराभरणम भगवान शिव से जुड़ा हुआ एक राग है।

चॉन्ग चिउ सेन को साई मदन मोहन कुमार के नाम से भी जाना जाता है। Chong Chiu Sen को यह नाम उन्हें कार्नेट के मशहूर संगीतकार डीके पत्तामल ने दिया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »