जब लोकसभा में मुलायम से पूछा, ‘मोदीजी के कान में क्या कहा था? ‘

mulayam-singh-yadav-whisper
जब लोकसभा में मुलायम से पूछा, ‘मोदीजी के कान में क्या कहा था? ‘

नई दिल्ली। लोकसभा में जीएसटी विधेयक पर चर्चा में बुधवार को उस समय सदन में ठहाके गूंजने लगे जब समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव लोकसभा में बोलने खड़े हुए. दरअसल मुलायम केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे थे तभी कुछ सांसदों ने सवाल करना शुरू कर दिया कि आखिर योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के कान में क्या कहा था?

मुलायम ने यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की भारी जीत पर कहा कि यूपी बनाना भी जानता है और पटकना भी जानता है अगर चुनावी वायदे पूरे नहीं किए तो देखना यूपी क्या करेगा. मुलायम ने कहा कि हमने भी चुनावी वायदे किए और आज कोई सदन में खड़ा होकर बता दे कि एक भी ऐसा वायदा जो हमने पूरा न किया हो. हमने जो कहा वो किया अब आपकी बारी है.

मुलायम ने कहा कि आप लोगों ने झूठे वायदे किए, हम लोग भी जीते 77 में, फिर 80 में क्या हुआ, बुरी तरह हारे और 84 में क्या हुआ एक दम कांग्रेस जीत गई फिर 89 में क्या हुआ हार गए तो ये सब चलता रहता है.

मुलायम ने कहा कि देश में किसान, बेरोजगार, गरीब खुदकुशी कर रहे हैं, उनके लिए आखिर कोई कानून कब आएगा क्योंकि ऐसा कानून तो सर्वसम्मति से पास होगा. मुलायम ने कहा कि जब तक किसान संपन्न नहीं होगा देश संपन्न नहीं होगा. आज अगर कोई बेरोजगारी खत्म या कम कर रहा है तो वो किसान ही है.

मुलायम जब मोदी सरकार पर हमलावर थे तो उनके पीछे बैठे सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने उनकी चुटकी लेते हुए पूछा कि मोदी जी के कान में क्या कहा था, बता दीजिए न. हालांकि मुलायम ने इस सवाल को अनदेखा किया और वे जीएसटी और यूपी चुनावों पर ही बोलते रहे.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *