2021 के बारे में क्‍या कहती है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

हिटलर और अमेरिका पर 9/11 आतंकी हमले की सटीक भविष्‍य वाणी करने वाले फ्रांस के मशहूर भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की मानें तो साल 2021 विनाशकारी घटनाओं से भरा रहेगा।
नास्‍त्रेदमस ने कहा है कि वर्ष 2021 में दुनिया में पहली बार ऐसे सैनिक आएंगे जिनके दिमाग में माइक्रोचिप लगा होगा। यही नहीं, धरती से एक विशाल एस्‍टरॉइड टकराएगा जो रहस्‍यमय ढंग से ‘सारी दुनिया को खत्‍म कर देगा।’
फ्रांस में 14 दिसंबर 1503 को जन्मे भविष्‍यवक्‍ता नास्त्रेदमस ने साल 1555 में छंदों और कविताओं के माध्यम से हजारों भविष्यवाणी की हैं जिनमें से कई तब से लेकर अब तक सही साबित हुई हैं। नास्‍त्रेदमस ने यह भविष्‍यवाणी साल 3797 तक के लिए की है। फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता ने कहा है कि साल 2021 बहुत ही मनहूस हो सकता है। उन्‍होंने संकेत दिया है कि इस साल धरती से एक एस्‍टरॉइड टकरा सकता है।
‘एस्‍टरॉइड 6 मई 2021 को धरती से टकरा सकता है’
उन्‍होंने लिखा है, ‘आकाश में आग दिखाई देगी और काफी दूर तक चिंगारी दिखाई देगी।’ उधर, एस्‍टरॉइड पर नजर रखने वाले वैज्ञानिकों का कहना है कि 2009 KF1 एस्‍टरॉइड 6 मई 2021 को धरती से टकरा सकता है। नास्‍त्रेदमस ने एक और भविष्‍यवाणी की है कि साल 2021 में दुनियाभर के सैनिकों के दिमाग में माइक्रोचिप लगाया जाएगा। इस साल विश्‍वभर में सैनिकों के लिए इस्‍तेमाल होने वाली अत्‍याधुनिक तकनीकों में काफी उछाल आएगा।
नास्‍त्रेदमस का यह रहस्‍यमय इशारा चीन की ओर माना जा रहा है जो जैविक और डिजिटल तरीके से अपनी सेना पीएलए को आधुनिक बनाने में जुटा हुआ है। चीन सुपर सोल्‍जर बना रहा है जो कैप्‍टन अमेरिका की तरह से काफी ताकतवर होंगे। अमेरिका के खुफिया एजेंसी के डायरेक्‍टर जॉन रैटक्लिफ ने पिछले दिनों चेतावनी दी थी कि चीन अमेरिका और पूरी धरती पर आर्थिक, सैन्‍य और तकनीकी रूप से दबदबा कायम करना चाहता है।
‘महान व्‍यक्ति भी नहीं रहेगा और पूरी दुनिया खत्‍म हो जाएगी’
फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता ने यह भी दावा किया कि रूस के वैज्ञानिक एक जैविक हथियार बनाएंगे जो पूरे समाज को तबाह कर सकता है। नास्‍त्रेदमस ने लिखा है कि ‘कुछ युवा लोग, एक शुरुआत देने के लिए आधे मर जाएंगे। नफरत की वजह से वे मर जाएंगे लेकिन अन्‍य लोगों को चमकने का अवसर देंगे। और एक आसाधारण स्‍थान पर कुछ महान अशुभ घटनाएं घटित होंगी।’
उन्‍होंने कहा है कि ‘माता-पिता अनंत दु:ख में डूब जाएंगे। जानलेवा राक्षस की वजह से महिलाएं मातम मनाएंगी। महान व्‍यक्ति भी नहीं रहेगा और पूरी दुनिया खत्‍म हो जाएगी।’
नास्‍त्रेदमस ने यह भी कहा है कि साल 2021 में विश्‍व के किसी हिस्‍से में भीषण भूकंप भी आएगा। बता दें कि नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी पर भरोसा रखने वाले लोगों का कहना है कि फ्रांसीसी भविष्‍यवक्‍ता ने लंदन में लगी भीषण आग और तानाशाह अडोल्‍फ हिटलर के उदय की सटीक भविष्‍यवाणी की थी। हिटलर के लिए किताब में संकेत थे कि वह किसी नदी किनारे के पास के गांव में गरीब परिवार में पैदा होगा। हिटलर का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और वहां से नदी भी काफी पास थी। उनका यह भी कहना है कि नास्‍त्रेदमस ने फ्रांसीसी क्रांति और परमाणु बम बनाए जाने की सही भविष्‍यवाणी की थी। इस दावे के विपरीत नास्‍त्रेदमस की वर्ष 1999 में धरती तबाह होने की भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *