WFI ने जारी की भारतीय पहलवानों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

नई दिल्‍ली। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया WFI ने शुक्रवार को भारतीय पहलवानों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को 30 लाख वाले ग्रेड में स्थान दिया गया है।
गौरतलब है कि दोनों ही पहलवानों ने इस साल कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीते थे। बजरंग और विनेश के अलावा पूजा ढांडा को भी ग्रेड ए में स्थान मिला है। पूजा हाल ही में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए मेडल जीतने वाली भारत की चौथी महिला पहलवान बनी थीं।
वहीं देश के दिग्गज पहलवान और ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और साक्षी मलिक को लिस्ट ए में जगह नहीं मिली है। दोनों ही पहलवानों को 20 लाख वाली लिस्ट बी में शामिल किया गया है। बता दें कि यह अनुबंध अगले एक वर्ष तक के लिए एकिया गया है।
इसके अलावा 10 लाख रुपये वाली ग्रेड सी में संदीप तोमर, साजन भनवाल, विनोद ओम प्रकाश, रितु फोगाट, सुमित मलिक, दीपक पुनिया और दिव्या काकरान को रखा गया है। जबकि 5 लाख वाली ग्रेड डी में राहुल अवारे, नवीन सचिन राठी, रवि कुमार, विजय, सिमरन, मानसी और अंशु मलिक के नाम शामिल हैं।
WFI के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कहा कि सुशील कुमार को भारतीय कुश्ती को वैश्विक मंच तक लेकर जाने का श्रेय जाता है। वहीं साक्षी ने भी ओलंपिक में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है, लेकिन हाल ही में दोनों के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। इस वजह से दोनों को लिस्ट में जगह नहीं मिल पाई।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »