WeWork ने संदीप मथरानी को बनाया सीईओ

नई दिल्ली। ऑफिस शेयरिंग कंपनी WeWork ने भारतीय मूल के संदीप मथरानी को कंपनी का मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी नियुक्‍त किया है।

अमेरिकी और रियल एस्‍टेट क्षेत्र में दुनिया की जानी मानी हस्‍ती संदीप मथरानी मथरानी ब्रूकफील्‍ड प्रोपर्टी पार्टनर्स रिटेल ग्रुप के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव थे। WeWork में वह आर्टी मिन्‍सन और सेबास्टियन गनिंघम की जगह लेंगे। मथरानी आने वाले हफ्तों में WeWork ज्‍वाइन करेंगे। ब्‍लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्सिलो कलॅरे We के चेयरमैन बने रहेंगे और मथरानी उन्‍हें रिपोर्ट करेंगे।

क्‍लॉरे सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प के एक कार्यकारी हैं। सॉफ्टबैंक ने WeWork में राहत पैकेज के तौर पर अरबों डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी।

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, मथरानी को संकट से जूझ रही कंपनी चलाने का भी अनुभ है। उन्‍होंने शॉपिंग मॉल ऑपरेटर कंपनी GGP को 2010 में दिवालियापन से उबरने में मदद की थी। इस कंपनी के शेयरों में तेजी दर्ज की गई थी।

WeWork के सीईओ के तौर पर संदीप मथरानी को कंपनी के विस्तार को लेकर तेजी से काम करना होगा। कंपनी इस साल अपने नेटवर्क को दोगुना करने के लिए 600 नए वर्किंग स्पेस खोलने की योजना बना रही है।

हालांकि, WeWork की चुनौतियां थोड़ी अलग हैं। न्‍यूमैन ने इस स्‍टार्टअप को 2010 में सह-संस्‍थापित किया था। बहुत तेजी से WeWork ने ऑफिस स्‍पेस के क्षेत्र में विश्‍व भर में विस्‍तार किया है। WeWork में कंपनियां या फ्रीलांसर्स डेस्‍क किराए पर लेते हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *