ENGvWI : इंग्लैंड ने 212 पर वेस्टइंडीज को किया ऑलआउट

नई दिल्‍ली। ENGvWI के बीच आज खेले जा रहे World Cup 2019 मैच में इंग्लैंड ने 212 पर वेस्टइंडीज को ऑलआउट कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने खराब की। मैच के तीसरे ही ओवर में वोक्स ने एविन लुईस को क्लीन बोल्ड कर कैरेबियाई टीम को पहला झटका दिया। पिछले मैच से बाहर होने के बाद वापसी कर रहे एविन लुईस 8 गेंदों में 2 रन बनाकर चलते बने।

4 रन के योग पर पहला विकेट गिरने के बाद गेल ने शाई होप के साथ पारी संभालने की कोशिश की। अपनी धुआंधार छवि के विपरित खेलते हुए गेल संभलकर खेल रहे थे। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब टीम का स्कोर 54 रन था, तब लियाम प्लंकेट ने गेल को बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने 41 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

टीम इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि अगले ही ओवर में शाई होप भी चलते बने। 30 गेंदों में 11 रन बनाकर खेल रहे होप को मार्क वुड ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद क्रीज पर आए दो नए बल्लेबाज निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमेयर ने चौथे विकेट के लिए 89 रन जोड़े।

विकेट न गिरता देख कप्तान इयोन मॉर्गन ने बड़ा दांव खेलते हुए गेंद जो रूट को थमा दी। तीसरे नंबर के बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान रूट ने इस फैसले को सही साबित करते हुए पहले हेटमेयर (39) को निपटाया फिर अपने अगले ही ओवर में कप्तान जेसन होल्डर (09) को भी चलता कर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी।

टीम की आखिरी उम्मीद आंद्रे रसेल ने भी निराश ही किया। क्रीज पर संभलकर खेलना छोड़, बड़े शॉट की फिराक में 37वें ओवर में वह भी आउट हो गए। इसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरते गए। कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया।

दोनों टीम की प्लेइंग XI इस प्रकार है

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, इविन लुइस, शे होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »