वेस्टइंडीज दौरा, Shreyas Iyer ने टीम में चयन के लिए दावा ठोका

नई द‍िल्ली। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान रहे Shreyas Iyer ने ने टीम में अपने चयन के लिए दावा ठोक दिया है। टीम इंडिया के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होना है।

टीम के ऐलान से पहले वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे इंडिया ‘ए’ के बल्लेबाज Shreyas Iyer ने टीम में अपने चयन के लिए दावा ठोक दिया है। माना जा रहा है कि इस दौरे के लिए टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। ऐसे में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उम्मीद है कि वह टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

वह फिलहाल भारत ‘ए’ की टीम के साथ वेस्ट इंडीज के दौरे पर हैं। उन्होंने दौरे से पहले बीसीसीआई. टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कैरेबियाई देशों का यह उनका पहला दौरा है। उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा। मुझे लगता है कि वहां के विकेट भारत की तरह ही होंगे। गेंदबाज कुछ चुनौती पेश करेंगे।’

24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने भारत के लिए छह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 42 के औसत से 210 रन बनाए हैं। इसमें श्री लंका के खिलाफ 2017 की सीरीज में लगाई गईं दो हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। वेस्ट इंडीज दौरे पर ‘ए’ टीम के खिलाफ उन्होंने 77 रनों की पारी खेली।

श्रेयस ने बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जैसी भूख अपने अंदर चाहिए। विराट हमेशा रनों के लिए भूखे रहते हैं। उनकी बल्लेबाजी देख ये महसूस होता है। मैं उनकी जैसी ही भूख अपने अंदर पैदा करना चाहता हूं।

श्रेयस अय्यर ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि उनके पास गेंद खेलने के लिए ज्यादा समय होता है। उन्हें देखकर बल्लेबाजी आसान लगती है। श्रेयस अय्यर ने कहा कि अगर वो विराट, धोनी और रोहित की खूबियां अपने अंदर ला सके तो ये उनके करियर के लिए फायदेमंद होगा।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »