पश्चिम बंगाल: कोलकाता के माजेरहाट में पुल गिरा, अनेक लोग और गाड़ियां दबीं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के माजेरहाट में एक पुल गिर गया है। जानकारी के मुताबिक पुल के मलबे के नीचे बहुत सारे लोग और गाड़ियां दब गईं हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए टीमें घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं। अभी तक यह घायलों या मरने वालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।
ताजा तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस पुल के बगल कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा है। बताया गया है कि यह पुल बेहाना-इकबाल इलाकों को आपस में जोड़ता है। पुल गिरने से उस पर मौजूद गाड़ियां भी फंस गई हैं।
घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है और फिलहाल आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर मौजूद है। हालत की गंभीरता पर लगातार नजर रखी जा रही है।’ जानकारी के मुताबिक लगभग 60 साल पुराने इस पुल की मरम्मत के लिए भी काम किया जा रहा था। पुल के नीचे रेलवे लाइन, दुकानें और घर होने की बात भी सामने आ रही है।
2016 में भी हुआ था पुल हादसा
इससे पहले मार्च 2016 में एक निर्माणाधीन विवेकानन्द फ्लाईओवर का एक हिस्से के गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में कार्यवही करते हुए राज्य सरकार ने 2 इंजिनियरों को सस्पेंड कर दिया था। इस हादसे के बाद केंद्र सरकार ने देशभर के सभी पुलों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »