पश्‍चिम बंगाल: ममता ने भी की 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा

कोलाकता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अब पूरे पश्‍चिम बंगाल में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी। पहले बंगाल में आंशिक इलाकों में यानी नगर निकाय व कुछ जिलों के ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन 27 मार्च तक घोषित हुई है। जिसे ममता ने बढ़ाते हुए 31 मार्च और पूरे बंगाल में लॉकडाउन घोषित कर दिया।
मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस तरह से लगातार कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या बढ़ रही है उसके मद्देनजर जिन इलाकों में पहले लॉकडाउन नहीं था उन इलाकों में आज शाम पांच बजे से लॉकडाउन शुरू हो हो जाएगा। इसके अलावे ममता बनर्जी ने कहा कि गरीब, मजदूरों को आगामी छह माह तक हर माह पांच किलोग्राम अनाज मुफ्त दिया जाएगा। इसके अलावे उन्होंने प्रचेष्टा नाम से एक नई योजना की घोषणा की है जिसके तहत बंगाल के असंगठित क्षेत्रों के उन लोगों को एक हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा जिनके पास इस महामारी की वजह से कोई काम धंधा नहीं है। इसके लिए ऐसे लोग आगामी 15 से 30 अप्रैल तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
सीएम ने की निरीक्षण
ममता बनर्जी संवाददाता सम्मेलन के बाद शहर में औचक निरीक्षण के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निकल गईं। पहले सीएम आरजीकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची जहां उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और इंतजाम को देखा। साथ ही अस्पताल अधीक्षक व प्रिंसिपल से बात की और दो बॉक्स मास्क व सैनिटाइजर उन लोगों को सौंपा।
इस दौरान सीएम दूर से ही बात करती दिखीं। इसके बाद लॉकडाउन में किस इलाके में क्या चल रहा है। खाद्य पदार्थों की दुकानों में किस तरह से लोगों को सामने मिल रहे हैं इसकी भी जांच की। आरोप है कि कई लोग कालाबाजारी कर रहे हैं। सीएम के साथ कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा भी निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »