यूपी को 3 दिन के लिए लॉक डाउन करने का किया स्वागत

मथुरा। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति (रजि. ) उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ के द्वारा संक्रमण कोरोना बीमारी को मद्देनज़र रखते हुए उत्तर प्रदेश को 3 दिन के लिए लॉक डाउन के निर्णय का स्वागत किया है।

डॉक्टर बताते हैं जिस देश में संक्रमण कोरोना वायरस पहुंचा है, उसका आठवां हफ्ता विकराल रूप लेता है। जिस देश में आठवें हफ्ता में कंट्रोल कर लिया, उस देश में कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी का असर बहुत कम देखा गया है। इसी को लेकर ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित एक दिन पहले से सोशल मीडिया पर मथुरा को लॉक डाउन करने के लिए जन समर्थन जुटा रहे थे।

आज मुख्यमंत्री के द्वारा मथुरा के साथ पूरे उत्तर प्रदेश को 3 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया है, क्योंकि लोगों में जागरूकता का अभाव होने के कारण लोग बिल्कुल लापरवाह बने हुए थे। इस कारण हर जगह भीड़ देखी जा रही थी, प्रशासन के समझाने के बाद भी लोग प्रशासन के आर्डर को नहीं मान रहे थे।

प्रदेश सरकार के द्वारा आज लिये गये निर्णय को लोग मजबूरीवश मानेंगे, इस कारण संक्रामक कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी से लोग बच सकेंगे। अब लोग अपने घरों में से 3 दिन तक बाहर नहीं निकल सकेंगे और समूह में इकट्ठा नहीं हो पाएंगे, जिससे बीमारी का खतरा बहुत कम हो जाएगा।

विनोद दीक्षित ने जनता से अपील की है क‍ि जिंदगी अनमोल है, इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है, इसलिए सरकार और प्रशासन के हर निर्णय में सहयोग करें क्योंकि कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी संक्रामक है इसलिए लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है और जानकारी से ही आप अपना और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »