दिल्‍ली-एनसीआर में आज शाम फिर करवट बदल सकता है मौसम

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज शाम से मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान है जो सोमवार तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है। एक तरह से कह सकते हैं कि दिल्ली में सर्दियां दस्तक देने वाली हैं।
अगले तीन दिन दिल्ली को भिगोएगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार 16 अक्टूबर को दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है। रविवार 17 अक्टूबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, अगले हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार 19 अक्टूबर को भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी।
लखनऊ में भी बारिश के आसार
मॉनसून विदा ले चुका है लेकिन इस हफ्ते शहर में बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण राजधानी समेत यूपी के कई हिस्सों में 15 से 17 अक्टूबर के बीच बारिश की उम्मीद है।
आज सुबह दिल्ली में महसूस की गई हल्की ठंड
दिल्ली में शुक्रवार सुबह हल्की ठंड रही और न्यूनतम तापमान इस मौसम के लिए सामान्य से एक डिग्री कम 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने बताया कि दिन में आसमान साफ रहने और धूप निकलने की संभावना है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत दर्ज की गई।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *