फेस्टिव सीज़न में परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक के लिए हैंडलूम साड़ी

त्योहारों पर पारंपरिक भारतीय लुक चाहती हैं तो हैंडलूम साड़ी आपकी पर्सनैलिटी को दूसरों से बिल्कुल अलग और एलिगेंट लुक देती हैं।

साड़ी भारतीय महिलाओं की सबसे पसंदीदा ड्रेस है और यह अगर Cotton Handloom Saree हो तो इससे आपकी पर्सनैलिटी और भी ज्यादा निखर जाती है। पॉलिटिक्स से लेकर कॉरपोरेट वर्ल्ड में टॉप लेवल पर काम कर रहीं महिलाएं सबसे ज्यादा हैंडलूम साड़ी ही पसंद करती हैं। इसकी वजह इन साड़ियों का सिंपल लेकिन क्लासी और एलिगेंट लुक है। Cotton Handloom Saree की ढेरों डिजाइन और वैरायटी है।

पटोला, इकत, कुनबी, कांजीवरम जैसे हैंडलूम टेक्सटाइल आपको ट्रेडिशनल लुक देने में मदद करेंगे। आप इन साड़ियों के साथ मैचिंग के अलावा कंट्रास्ट ब्लाउज पहनकर भी सबसे अलग नजर आ सकती हैं। इस फेस्टिवल सीजन कुछ बॉलीवुड दीवाज की स्टाइलिश साड़ी आपके लिए प्रेरणा बन सकती हैं।

मल्टीकलर चेक्स साड़ी

अपनी एक फिल्म के ई-प्रमोशंस के दौरान विद्या बालन ने वोकल फॉर लोकल का नारा अपनाते हुए कई तरह की हैंडलूम साड़ियां पहनी थीं। मल्टी-कलर चेक्स वाली मद्रास की छह गज साड़ी सबसे ज्यादा चर्चा में थी। उनकी भागलपुर की आइवरी लिनन साड़ी भी खास रही। विद्या मानती हैं कि बुनकर बेहद इनोवेटिव होते हैं, उनसे बेहतर डिजाइनर कोई नहीं हो सकता।

जामदानी साड़ी

2016 में जब प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री मिला था, तब उन्होंने इस खास इवेंट के लिए हैंडलूम साड़ी को चुना था। इस अवसर पर उन्होंने लाइम ग्रीन जामदनी साड़ी पहनी थी। प्रियंका मानती हैं कि भारतीय हैंडलूम्स उन्हें बेहद पसंद हैं।

एंब्रॉयडर्ड कॉटन

दीया मिर्जा ने अपने वॉर्डरोब में हैंडलूम साड़ियों के लिए काफी जगह बनाई है। वे कभी हाथ से बनी सिल्क साड़ी में नज़र आती हैं तो कभी हैंडलूम कॉटन में। उन्हें शिफॉन हैंडलूम में भी देखा गया है।

एक्रोमैटिक माकू

डार्क नेवी ब्लू कलर में गिंघम प्रिंट ब्लाउज के साथ अनुष्का ने छह गज की एक्रोमैटिक माकू हैंडलूम साड़ी पहनी। उन्होंने यह साड़ी अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान पहनी थी। सफेद रंग की इस साड़ी पर डार्क नेवी ब्लू फ्लोरल प्रिंट्स दिख रहे थे।

आइवरी कॉटन

साड़ी कलेक्शन में सोनम के पास कई तरह के वीव्स हैं। लेकिन उनका सबसे चर्चित हैंडलूम साड़ी लुक था अबू जानी- संदीप खोसला का आइवरी क्रिएशन। इसे उन्होंने क्रॉप्ड अंगरखा-स्टाइल ब्लाउज़ के साथ पहना था।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *