हम ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो खुद शिलान्यास भी करते हैं और लोकार्पण भी: मोदी

दो दिनी दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो खुद शिलान्यास भी करते हैं और खुद ही उसका लोकार्पण भी। बाबतपुर एयरपोर्ट से मोदी सीधे बड़ालालपुर आये। यहां उन्होंने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर( पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल) का उद्घाटन कर इसे देश को समर्पित किया।
यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम जैसे ही बोले-मेरे प्यारे मेरे प्यारे बनारस के भाइयों बहनों तो पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दिन बदलने वाला साबित होगा।
पहले बुनकर कहते थे कि हम काम छोड़ना चाहते हैं लेकिन अब उनकी सोच बदलेगी। पूर्व की सरकारों को निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों को विकास से नफरत थी। वो केवल झोली भरना चाहते थे।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत विकास के पथ पर अग्रसर है। हम ‌मध्यम परिवार और गरीब दोनों को केंद्र में रखकर चल रहे हैं। समाज के हर वर्ग को सशक्‍त करने के उद्देश्‍य से हम योजनाएं बना रहे हैं। इसका लाभ दिख रहा है। भविष्य में यह और बेहतर होगा।
पीएम ने कहा कि कई फैसले पूरी हिम्मत से लिए जा रहे हैं और इसका परिणाम नजर आ रहा है, भारत तेजी से बदल रहा है। जैसा विकास पश्चिम भारत में हुआ है वैसा ‌ही विकास पूर्व भारत में भी करना है। पूर्वी भारत को भी बदलना है।
उन्होंने कहा कि हर समस्‍या का समाधान सिर्फ विकास में ही है। पीएम ने योगी आदित्यनाथ तारीफ करते हुए कहा कि छह माह में इतना विकास किया। छह महीने से कम समय में योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कमाल कर के दिखाया है। पीएम ने योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं देते हुए अपना भाषण समाप्त किया।
इस अवसर पर उनके साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी मौजूद रहे। ट्रेड फैसिलिटी सेंटर से ये सभी कार द्वारा बड़ालालपुर के बाहरी हिस्से में बने कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे।
रास्ते भर मोदी मोदी के नारे लगते रहे। कार्यक्रम स्थल पर 20 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ उमड़ी है। रेल मंत्री ने कहा है कि यह ट्रेन गुजरात और उत्तर प्रदेश को विकास से जोड़ेगी। पीएम ने यहां से छह योजनाओं का लोकार्पण किया।
यहां से पीएम हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन और फिर डीरेका जाएंगे। शाम 6:30 बजे तक वह डीरेका गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। शाम 7:00 बजे वह तुलसी मानस मंदिर पहुंचेंगे, जहां दर्शन पूजन करने के बाद रामायण पर डाक टिकट जारी करेंगे।
मानस मंदिर के बाद वह मां दुर्गा का दर्शन करने के साथ ही हृदय योजना से संवारे गए दुर्गा कुंड का अवलोकन करेंगे। यहां वह 7:30 बजे से 8:00 बजे तक रहेंगे। रात 8:20 बजे वह डीरेका गेस्ट हाउस पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे।
-एजेंसी