सुवेंदु को बताया घर का ना घाट का तो सुवेंदु बोले, बंगाल को पाकिस्‍तान बना देगी बेगम

कोलाकता। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला है। ऐसे में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अब दूसरे चरण के मतदान को देखते हुए तैयारी में जुट गए हैं।
इसी के तहत सोमवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने चुनावी क्षेत्र नंदीग्राम में व्हीलचेयर पर रोड शो किया। उनका रोड शो खुदीराम मोड़ से नंदीग्राम के ब्लॉक-2 में ठाकुर चौक तक हुआ।

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। इसी के चलते सोमवार को होली के दिन भी कड़ी धूप में भी विशाल रोड शो किया। पूरबा मेदिनीपुर जिले की की इस महत्वपूर्ण सीट पर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में एक अप्रैल को मतदान होगा। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ रोड शो में बनर्जी ने रेयापाड़ा खुदीराम मोड़ से ठाकुर चौक तक आठ किलोमीटर तक का लंबा सफर तय किया। इस दौरान वह व्हीलचेयर पर रहीं और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करती रहीं।

बता दें कि रोड शो में सैकड़ों स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया और ‘ममता बनर्जी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। तृणमूल अध्यक्ष ने घोषणा की है कि वह बृहस्पतिवार को मतदान होने तक नंदीग्राम में ही रहेंगी। दूसरे चरण के लिए मतदान 30 अप्रैल शाम पांच बजे खत्म होगा। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी नंदीग्राम में रोड शो में हिस्सा ले सकते हैं।
जनता को किया संबोधित
रोड शो के बाद टीएमसी अध्यक्ष ने एक रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘बहुत अधिक लालच अच्छा नहीं है, सुवेंदु अधिकारी ना घर के हैं और ना ही घाट के’।
बनर्जी ने राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से पीटे जाने के एक महीने बाद सोमवार सुबह भाजपा कार्यकर्ता की 85 वर्षीय मां की मौत के आरोप पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि बहन की मौत कैसे हुई है। हम महिलाओं के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं। अमित शाह ट्वीट कर कहते हैं, “बंगाल का क्या हाल है”। यूपी में क्या है हालत? हाथरस में क्या है हालत?’

बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी ‘बेगम’
नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज करते हुए आरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण करते-करते ‘बेगम’ बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी।

अधिकारी ने यह बात नंदीग्राम के खोदांबरी में कही। यह जगह उस स्थान से थोड़ी ही दूर है, जहां ममता बनर्जी एक रैली को संबोधित कर रही हैं। पूर्व मंत्री अधिकारी ने कहा कि बेगम अचानक बदल गई हैं और चुनाव में पराजय देखते हुए अब मंदिर-मंदिर जा रही हैं।
नंदीग्राम विधानसभा सीट पर अधिकारी व ममता बनर्जी के बीच सीधा मुकाबला है।

ईद मुबारक कहने की आदत है ममता की 

अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी की ईद मुबारक कहते रहने की आदत रही है और इसी आदत के कारण वह लोगों को होली की बधाई देने के लिए भी होली मुबारक कहती हैं। उन्हें वोट मत देना, यदि बेगम को वोट दिया तो बंगाल मिनी पाकिस्तान बन जाएगा।

गुरुवार को होगा नंदीग्राम में मतदान
नंदीग्राम में बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार एक अप्रैल को मतदान होने वाला है इसलिए ममता बनर्जी ने भी अपने क्षेत्र में डेरा डाल रखा है। राज्य की इस सीट पर सबसे रोचक व कांटे का मुकाबला है। सुवेंदु अधिकारी किसी जमाने में ममता बनर्जी के करीबी थी। अब वह, उनके सांसद पिता समेत अन्य लोग भाजपा के खेमे में होकर दीदी को पटखनी देने और बंगाल में पहली बार भाजपा सरकार के लिए जुटे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *