वीवीएस लक्ष्मण ने जसप्रीत बुमराह की फॉर्म पर चिंता जताई

नई दिल्‍ली। न्यू जीलैंड में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है। मंगलवार को सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।
इस दौरे पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चिर-परिचित लय में नजर नहीं आए हैं। बुमराह हाल में अपनी पीठ की चोट से उबरकर टीम में वापस आए हैं और वापसी के बाद से ही वह अपनी लय तलाश रहे हैं।
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बुमराह की फॉर्म पर चिंता जताई है। साथ ही इस कलात्मक बल्लेबाज ने कीवी टीम के शानदार खेल की भी जमकर प्रशंसा की है।
अपने एक लेख में वीवीएस लक्ष्मण ने न्यू जीलैंड टीम के खेल की खूब प्रशंसा की है। कीवी टीम ने 5-0 से टी20 सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज के दोनों मैचों में अपनी पकड़ बनाए रखी और दोनों में ही जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली। हेम्लिटन में खेले गए पहले वनडे में मेजबान टीम ने 348 रन का पहाड़ सा लक्ष्य 11 गेंद शेष रहते ही अपने नाम कर लिया। इसके बाद ऑकलैंड वनडे में जब एक वक्त पर वह 200 रन मुश्किल से पार करती दिख रही थी वहां उसने 273 रन बना दिए और उसके गेंदबाजों ने इस लक्ष्य को बखूबी बचा भी लिया।
अपने इस लेख में वीवीएस लक्ष्मण ने कीवी टीम के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर और मार्टिन गप्टिल के शानदार खेल की प्रशंसा की है साथ ही युवा खिलाड़ी काएल जेमिसन की भी तारीफ की। लक्ष्मण ने अपने लेख में लिखा, जेमिसन से पहले टेलर यहां अकेली लड़ाई लड़ रहे थे। तब कीवी टीम का 220 रन पर पहुंचना भी कठिन दिख रहा था लेकिन जेमिसन ने अपनी सूझबूझ भरी पारी से भारतीय टीम के लिए इस मैच को कड़ा बना दिया और अंत में कीवी गेंदबाजों ने इस टारगेट को आसानी से बचा भी लिया।
अपने इस लेख में वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खेल पर चिंता जताई है। बुमराह इन दोनों ही मैचों में एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए हैं और इस दौरान वह महंगे भी साबित हुए हैं। दोनों मैचों में अपने कोटे के 10 ओवर फेंककर बुमराह ने क्रमश: 53 और 64 रन खर्च किए।
लक्ष्मण ने लिखा, ‘बुमराह की फॉर्म टीम इंडिया की चिंता का बड़ा कारण है। विराट कोहली के लिए बुमराह खास गेंदबाज हैं उन्हें जब भी विकेट की दरकार होती है तो वह बुमराह को बॉल थमाते हैं लेकिन बुमराह यहां विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं। इस दौरे पर बुमराह की लेंथ वह नहीं रह पा रही है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। इसके अलावा कीवी बल्लेबाज बखूबी उनका सामना भी कर रहे हैं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *