Voter जागरूकता रैली निकाली

voter-awareness
Voter जागरूकता रैली निकाली

आगरा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर दहतोरा से लेकर पश्चिमपुरी तक Voter जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के बैनर तले रैली के माध्यम से लोगों को 11 फरवरी को आगरा में होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों को मतदान करने के लिए शपथ दिलायी गयी जिसमे बड़ी तादाद में महिलाएं और खासकर युवा वोटर शामिल थे।

इस मौके पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि दरअसल मतदाता और उसका मत ही भारतीय लोकतंत्र या किसी भी स्वस्थ लोकतंत्र का मूल आधार होता है। पिछले कई वर्षों से भारतीय लोकतंत्र में मतदाताओं की मतदान में कम होती रुचि जनता की लोकतंत्र में घटती आस्था को इंगित करती है। जब तक एक मतदाता को अपने मत का अर्थ नहीं समझ में आएगा तब तक भारत का सिस्टम बदलना मुश्किल है। सिस्टम को बदलने के लिए सभी को गणतंत्र का टीका लगाना होगा। मतदाताओं को समझना होगा कि उनका एक वोट केवल सरकार ही नहीं, बल्कि व्यवस्था बदलने का औजार भी बन सकता है और इसके जरिए खुद उस मतदाता का भाग्य भी बदल सकता है। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि हमारा संकल्प अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के बैनर तले भारतीय युवाओ और खासकर ग्रामीण महिलाओं को अपने वोट का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करना और उसका मूल्य समझाना है। हमारा संकल्प भारतीय युवाओ को मेरी जाति, मेरा धर्म, पैसा, शराब, जाना पहचाना चेहरा, डर, दबाब व निशुल्क रियायतों से ऊपर उठकर राष्ट्र हित हेतु सोचने के लिए प्रेरित करना है। इसके लिए जरूरत है कि एक अच्छे और ईमानदार उम्मीदवार को जिताया जाए। जो भले ही किसी भी पार्टी का क्यों न हो। और हम सबको एक एक ऐसे उम्मीदवार का समर्थन नहीं करना है जो कि बाहुवली हो या दागी हो। यदि आपको कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है तो नापसंदी का बटन दवायें। लेकिन अपने मताधिकार का 11 फरबरी को आगरा में होने वाले विधानसभा चुनाव में जरूर प्रयोग करें। और मत के माध्यम से इस लोकतंत्र के पर्व का हिस्सा बनें। क्योकि हमारा वोट ही हिंदुस्तान का भाग्य बदल सकता है। इसलिए संकल्प लें कि हमें खुद भी वोट डालना है और दूसरों को भी वोट डालने के लिए जागरूक करना है।

इस मतदाता जागरूक रैली में प्रमुख रूप से मानसिह राजपूत एडवोकेट, अरब सिंह राजपूत, प्रभाव सिंह, धारा राजपूत, पवन राजपूत, दुष्यंत राजपूत, मोरध्वज राजपूत, मुकेश लोधी, राकेश राजपूत, उमेश राजपूत, दीपक लोधी, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, दिनेश, भूरीसिंह, रामबाबू, यशपाल, रोहित शर्मा, राजवीर सिंह, करन शर्मा आदि सहित युवाओं और महिलाओं की भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *