बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्‍म बनाएंगे विवेक ओबेरॉय

मुंबई। एक्टर विवेक ओबेरॉय जल्द ही भारतीय वायुसेना (IAF) की वीरता को सलाम के लिए बालाकोट एयर स्ट्राइक पर एक फिल्म लेकर आने की तैयारी में हैं।
यह फिल्म बालाकोट एयर स्ट्राइक, विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के गलती से पाकिस्तान पहुंचने और बाद में वतन वापसी की पूरी कहानी पर बेस्ड होगी। इस साल फरवरी पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जवाब दिया था। फिल्म की शूटिंग जम्मू और कश्मीर, दिल्ली और आगरा में हो सकती है और यह इस साल अंत तक फ्लोर पर होगी।
विवेक ओबेरॉय को फिल्म बनाने के लिए जरूरी परमीशन मिल गई है। फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में बनाने की प्लानिंग हो रही है। फिल्म में अभिनंदन और पाकिस्तान के फाइटर जेट्स को रोकने के लिए वायुसेना के इंटरसेप्शन मिशन को गाइड करने वाली स्क्वॉड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल के रोल के लिए इंडस्ट्री के स्टैब्लिश ऐक्टर्स को अप्रोच किया जाएगा। बता दें कि अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित किया गया है। वहीं मिन्टी युद्ध सेवा मेडल प्राप्त करने वाली पहली महिला बन गई हैं।
प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए विवेक ने बताया, ‘एक प्राउड भारतीय, एक देशभक्त और फिल्म इंडस्ट्री के सदस्य होने के नाते यह मेरा कर्तव्य है कि हमारे सशस्त्र बल असल में कितने सक्षम है इसके बारे में सबको बताएं। यह फिल्म अभिनंदन जैसे बहादुर ऑफिसर्स की उपलब्धियों को हाइलाइट करेगी, जो दुश्मन के घर में जाकर हर भारतीय को गर्व महसूस कराया।‘
विवेक का कहना है, ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक भारतीय वायुसेना मेस्ट वेल-प्लान्ड अटैक्स में से एक था। मैंने पुलवामा में हमले से लेकर एयर स्ट्राइक तक की खबरों को अच्छे फॉलो किया था। इस बारे में काफी अटकलबाजियां लगाई गईं और बात की गई। यह फिल्म इन सभी अटकलबाजियों पर रोक लगाएगा और सभी को इसके बारे में सभी को बताएगी। हम पर भरोसा करने के लिए मैं भारतीय वायुसेना का धन्यवाद करता हूं और हम इसके साथ न्याय करेंगे इसकी उम्मीद करते हैं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »