ऐश्वर्या राय पर मीम शेयर करने के लिए विवेक ओबेरॉय ने माफी मांगी

मुंबई। अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या राय पर शेयर किए मीम को विवाद बढ़ता देख डिलीट कर लिया है.
विवेक ओबेरॉय ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ”कई बार पहली नज़र में किसी एक को जो चीज़ मज़ेदार और नुकसान नहीं पहुंचाने वाली लगती है, वो दूसरों को ऐसी नहीं लगती है.”
विवेक ने लिखा, ”मैंने बीते 10 सालों में दो हज़ार से ज़्यादा वंचित लड़कियों की मदद के लिए काम किया है. मैं महिलाओं का अनादर करने के बारे में कभी सोच भी नहीं सकता.
अगर मेरे मीम को शेयर करने से किसी एक महिला को भी बुरा लगा है तो मैं माफ़ी मांगता हूं. अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.”
इससे पहले विवेक ओबेरॉय ने इस मीम में कुछ भी ग़लत न होने और माफ़ी नहीं मांगने की बात कही थी.
विवेक ओबेरॉय ने कहा था, ”माफ़ी मांगने में कोई दिक़्क़त नहीं है, मगर मैंने क्या ग़लत किया है? अगर मैं कुछ ग़लत करूँगा तभी माफ़ी माँगूंगा और मैं नहीं समझता मैंने कुछ ग़लत किया है.”
इस ट्वीट में क्या था?
विवेक ने जो मीम साझा किया था, उसमें अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को सलमान खान के साथ, विवेक ओबरॉय के साथ और आख़िर में पति अभिषेक बच्चन, बेटी आराध्या बच्चन के साथ दिखाया गया है.
तस्वीर पर लिखा था- ‘ओपिनियन पोल, एग्ज़िट पोल-नतीजे.’
विवेक के इस ट्वीट के बाद जहाँ आलोचनाएँ शुरू हो गईं, वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी उन्हें नोटिस भेज इस बारे में सफ़ाई मांगी थी.
महिला आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिस में कहा गया था, ”महिला आयोग के सामने कई ऐसी मीडिया रिपोर्ट सामने आई हैं. जिसके मुताबिक विवेक ओबेरॉय ने कथित तौर पर एक बेहद अपमानजनक और महिला विरोधी ट्वीट किया है. इस तस्वीर में एक महिला और नाबालिग लड़की को दिखाया गया है. आपने कथित तौर पर चुनाव के रुझान और नतीजों पर टिप्पणी किसी महिला की व्यक्तिगत ज़िंदगी का ज़िक्र करते हुए किया है. ”
विवेक ओबेरॉय ने कहा था कि वे भी आयोग से मिलकर अपना पक्ष रखना चाहते हैं मगर उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने कुछ भी ग़लत किया है.
जब ऐश्वर्या ने की खुलकर बात
साल 2003 में विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान पर उन्हें धमकी देने के आरोप लगाए थे.
इसके बाद अब अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने कहा था कि परिवार की सलामती और अपने सम्मान के लिए अब वह सलमान के साथ कतई काम नहीं करेंगी.
सलमान के साथ बिताए समय को तब उन्होंने एक ‘बुरा सपना’ क़रार दिया था.
उस वक़्त जारी एक बयान में ऐश्वर्या ने कहा था, “बस अब बहुत हो चुका! अपनी बेहतरी और सम्मान के साथ ही परिवार के सम्मान के लिए अब मैं सलमान ख़ान के साथ काम नहीं करुंगी.”
उन्होंने सलमान खान पर आरोप लगाया था कि सलमान के परिवार वालों और दोस्तों ने बार बार व्यक्तिगत और व्यावसायिक तौर पर उनकी शान्ति भंग की.
अभिनेत्री ने सलमान और उनके परिवार पर आरोप लगाया कि वे उनके बारे में लगातार अफ़वाह फ़ैलाते रहे. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अन्य साथी कलाकारों के साथ उनके रिश्ते बिगाड़ने की भी भरपूर कोशिश की.
हालांकि ऐश्वर्या ने कभी विवेक ओबेरॉय से कथित अफ़ेयर की खबरों की पुष्टि नहीं की.
साल 2007 में ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की और साल 2011 में उन्होंने बेटी आराध्या को जन्म दिया.
कुछ साल पहले ही विवेक ओबेरॉय ने एक अवॉर्ड फंक्शन में सार्वजनिक तौर पर सलमान ख़ान से हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी थी.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »