विराट के दोस्‍त अफरीदी ने फहराया तिरंगा

Virat's friend Afridi hoisted tricolor
विराट के दोस्‍त अफरीदी ने फहराया तिरंगा

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी तनाव से भले ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट से जुड़े संबंध प्रभावित हुए हों लेकिन शाहिद अफरीदी पूरी दृढ़ता के साथ कहते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनके मित्रवत संबंध राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही ऐसा होगा।
सेंट मौरित्ज आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट से इतर अफरीदी ने कहा, ‘विराट के साथ मेरे ताल्लुक राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते। विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं।’
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने साथ ही यह भी कहा कि कोहली हमेशा उन्हें बहुत अधिक सम्मान देते हैं।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के ताल्लुकात से हम यह उदाहरण तय कर सकते हैं कि देशों के बीच कैसे रिश्ते होने चाहिए। मुझे लगता है कि पाकिस्तान के बाद उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक प्यार और सम्मान मिला।’
क्रिकेट का मैदान हो या किसी और खेल का, भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता नजर आती है। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी स्विट्जरलैंड में कुछ ऐसा किया है जिससे सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है। स्विट्जरलैंड के सेंट मौरित्ज में शाहिद अफरीदी रॉयल्स इलेवन ने सहवाग डायमंड्स इलेवन को आइस क्रिकेट सीरीज में 2-0 से हरा दिया लेकिन पूर्व क्रिकेटर शाहिद ने ऐसा किया कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसक भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए।
अफरीदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह आइस सीरीज अल्पाइन पर्वत श्रेणियों की जमी हुई सेंट मौरित्ज झील पर कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर खेली गई। कड़ाके की ठंड के बावजूद यहां पहुंचे दर्शकों में काफी जोश देखने को मिला। इस दौरान अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और उनके ऑटोग्राफ लेने का भी दौर चला।
शाहिद अफरीदी से मिलने को सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत के उनके फैंस भी मौजूद थे। अफरीदी ने भी अपने प्रशंसकों के साथ फोटो क्लिक कराए। इस दौरान भारतीय तिरंगा लेकर कुछ फैंस खड़े नजर आए। अफरीदी जब उनके साथ फोटो क्लिक कराने गए तो उनकी नजर तिरंगे पर पड़ी।
अफरीदी ने देखा कि तिरंगा पूरी तरह खुला नहीं था तो उन्होंने कहा- ‘फ्लैग सीधा करो’। इसके बाद ही अफरीदी ने फोटो क्लिक कराया। तिरंगे के प्रति इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर अफरीदी की खूब तारीफ हो रही है।
-एजेंसी