आयरलैंड के खिलाफ पहला T20 नहीं खेलेंगे विराट कोहली

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। कप्तान विराट कोहली को भी शामिल किया। ऐसे में गफलत इस बात को लेकर हुई कि विराट कोहली पहला टी-20 मैच कैसे खेल सकेंगे, जबकि वह जून महीने के लिए काउंटी टीम सरे के साथ करार कर चुके हैं।
आयरलैंड के खिलाफ 27 जून को पहला T20 होना है, जबकि इस दौरान 25-28 जून तक सरे की टीम को यॉर्कशायर के खिलाफ खेलना है। अब यह गफलत दूर हो चुकी है। इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारियों ने बताया कि कप्तान विराट कोहली पहला टी-20 नहीं खेलेंगे। वह दूसरे मुकाबले में टीम से जुड़ेगे। उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। दूसरा मुकाबला 29 जून को होगा।
बड़ी गफलत से बचने के लिए ऐसा किया गया
बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि ऐसा नहीं था कि बोर्ड और सिलेक्टर्स को इन तारीखों के बारे में पता नहीं था।
दरसअल, यह गफलत इसलिए हुई, क्योंकि अगर विराट कोहली को इस सीरीज के लिए कप्तान घोषित नहीं किया जाता तो और भी बड़ी गफलत होती। लगता जैसे टीम के कप्तान रोहित हैं, लेकिन ऐसा है नहीं। वह कोहली की गैरमौजूदगी में पहले टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखेंगे।
इंग्लैंड व आयरलैंड टी20 के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »