विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिस कर सकते हैं आखिरी मैच

Virat Kohli can miss against Australia's last match
विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिस कर सकते हैं आखिरी मैच

धर्मशाला। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी का आखिरी मैच मिस कर सकते हैं। रांची में उनके दाएं कंधे में जो चोट लगी थी, वह उससे पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। उन्होंने नेट-प्रैक्टिस के दौरान भी काफी कम वक्त क्रीज पर गुजारा और उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में संकेत दिया कि वह पूरे फिट नहीं हैं।
उनकी सरपरस्ती में भारतीय टीम हमेशा बदले हुए प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है। और ऐसे में जब सीरीज एक-एक से बराबरी पर है तो इस अहम मुकाबले में कोहली खुद ही टीम का हिस्सा न हों। आइए जानते हैं कि वे कौन से कारण हैं जिनके कारण विराट कोहली इस मैच से बाहर रह सकते हैं।
विराट कोहली ने खुद माना है कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं। देर रात फिजियो की राय के बारे ही कोहली कोई फैसला ले पाएंगे।
कोहली ने टीम मैनेंजमेंट की इस थिअरी को खुद पर भी लागू करने की बात कही, जिसमें कहा गया है कि जो पूरी तरह मैच फिट है, केवल वही मैच खेलेगा। उन्होंने साफ किया कि कैप्टन, की-प्लेयर या महत्वपूर्ण मैच होने के बावजूद वह कोई अपवाद नहीं हैं।
कैप्टन ने यह भी कहा कि वह फिलहाल उस तरह महसूस नहीं कर रहे जैसा सौ फीसदी फिट होने पर महसूस किया करते हैं। उन्होंने अपनी इंजरी को ‘इंपैक्ट इंजरी’ का नाम दिया और जोड़ा कि अगर आप इसकी जद में हैं, तो निजात आसानी से नहीं मिलती।
गुरुवार को नेट प्रैक्टिस से परहेज करने वाले विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले यानी शुक्रवार को भी कुछ मिनट ही नेट्स में गुजारे।
श्रेयस अय्यर को कोहली के बैकअप के तौर पर आनन-फानन में टीम से जोड़ा जाना भी इस बात का संकेत है कि टीम मैनेजमेंट ने अपनी तरफ से प्लान B भी तैयार रखा गया है।
इस सीरीज के ठीक बाद IPL और चैंपियंस ट्रोफी के मुकबले हैं। पहले से ही इंजरी से उबरने की जुगत में कोहली पर मैच के दौरान फील्डिंग या बैटिंग करने के दरम्यान चोट के और उभर जाने का खतरा भी मंडराता रहेगा। चोट बढ़ जाने पर पर लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहने की आशंका भी रहेगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *