Test Ranking में दो नंबर पर ख‍िसके विराट, बुमराह Top10 से बाहर

नई द‍िल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर खराब खेल का खामियाजा भारतीय कप्तान कोहली को Test Ranking में बादशाहत गंवाकर चुकाना पड़ा। 26 फरवरी यानी बुधवार को जारी हुई ताजा Test Ranking में विराट कोहली नंबर एक पायदान से फिसलकर दूसरे क्रम पर आ गए हैं। इंजरी के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह भी टॉप-10 से बाहर हो गए।

21 फरवरी से शुरू हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विराट सस्ते में निपट गए थे। पहली बारी में जहां डेब्यू कर रहे जैमींसन ने महज 2 रन पर निपटा दिया था तो वहीं दूसरी पारी में 19 रन के स्कोर पर बोल्ट ने उनका शिकार किया था। इस लचर खेल के बाद अब उनके पॉइंट 906 हो गए, जबकि 911 अंक वाले कंगारू कप्तान टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए।

कोहली के अलावा टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज और हैं। अजिंक्य रहाणे (760), चेतेश्वर पुजारा (757), मयंक अग्रवाल (727) क्रमश: आठवीं, नौंवीं और दसवीं रैंकिंग पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में सिर्फ एक ही भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में जगह बरकरार रखने में कामयाब हो पाया है।

765 पॉइंट्स के साथ रवि अश्विन नौंवें क्रम पर हैं। मगर वेलिंग्टन टेस्ट में महज एक विकेट चटकाने वाले बुमराह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। 756 अंकों के साथ वह 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि 10वें नंबर पर मौजूद कैरेबियाई पेसर केमार रोच के 763 अंक हैं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »