विनोद कापड़ी की pihu ने जीते दो पुरस्कार

मुंबई। निर्देशक विनोद कापड़ी की pihu ने 14वें ट्रांस-सहारन अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में दो पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

मोरक्को के जगोरा में आयोजित फिल्म समारोह में फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और पीपल्स च्वाइस अवार्ड श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता है।

कापड़ी ने ट्वीट करते हुए अपने प्रशंसकों को यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘‘ये बेहद खास है। आपको बताते हुए काफी खुश हूं। ‘पीहू’ ने मोरक्को के जगोरा में आयोजित प्रतिष्ठित 14वें ट्रांस-सहारन अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में दो पुरस्कार अपने नाम किए हैं।’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और पीपल्स च्वाइस अवार्ड श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार।’’ गोवा में 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के पैनोरमा खंड की शुरुआत भी फिल्म ‘पीहू’ से ही की गई थी।

नेशनल अवॉर्ड विनर विनोद कापड़ी बहुत खुश हैं क्योंकि उनकी फिल्म pihu इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया में सबसे पहले दिखाई जाएगी।

इस फिल्म में दो साल की बच्ची ने मुख्य भूमिका निभाई है। मायरा विश्वकर्मा इस किरदार को कर रही हैं। मायरा विश्वकर्मा का जन्मदिन अँधेरी के एम.आर.पी लॉन्ज में मनाया गया जहाँ मीडिया और मेहमानों को ‘पीहू’ फिल्म का प्रोमो भी दिखाया गया।

पीहू दुनिया की पहली फिल्म

पोलोनिक्स मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड फिल्म के प्रेजेंटर है जिसे बनाया है भागीरथी फिल्म्स और कृष्णम मीडिया टेक प्राइवेट लिमिटेड ने।

pihu फिल्म दुनिया की पहली फिल्म है जिसमें एक 2 साल की बच्ची ने पूरी फिल्म pihu में मुख्य किरदार किया।

-एजेंसी