विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी मुंबई में गिरफ्तार

मुंबई। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद पुलिस ने उसके गुर्गों की धरपकड़ तेज कर दी है। इसी क्रम में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के नजदीकी थाने से मामले में वांछित आरोपी गुड्डन त्रिवेदी को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले की जानकारी यूपीएसटीएफ को दी गई है।
महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने शनिवार को बताया कि 11 जुलाई को उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले का एक वांछित (वॉन्टेड) आरोपी छिपने के लिए ठिकाने की तलाश में ठाणे में है। इसके बाद पुलिस सतर्क हो गई।
एटीएस की जुहू यूनिट ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक के नेतृत्व में कोल्शेट रोड में जाल बिछाकर आरोपी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी तथा उसके ड्राइवर सोनू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।
संतोष शुक्ला हत्याकांड में था शामिल
एटीएस ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि गुड्डन विकास के साथ कई आपराधिक मामलों में साझीदार रहा है। इनमें साल 2001 में राज्यमंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड भी शामिल है। उत्तर प्रदेश सरकार ने बदमाश की गिरफ्तारी पर 50 हजार का ईनाम भी रखा है। गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने यूपीएसटीएफ को इसकी सूचना दे दी है।
बता दें कि कानपुर के विकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी विकास दुबे का शुक्रवार को एनकाउंटर कर दिया गया। इससे पहले उसके 5 साथियों को मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *