विजय Mallya का दर्द, 14 हजार करोड़ वसूल कर भी नहीं छोड़ रही मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। भगोड़े विजय Mallya ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में मेरी इमेज एक पोस्टर बॉय की बना दी है। अब बिलकुल साबित हो गया है। उनका यह बयान प्रधानमंत्री के उस बयान के विरोध में माना जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार ने विजय Mallya से देनदारी से अधिक की वसूली की है।
विजय माल्या ने ट्वीटर पर कहा कि देश में मेरे पोस्टर बॉय होने की बात पीएम के उस बयान से साबित हो गया है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मेरे से देनदारी से अधिक की वसूली कर चुकी है।
कारोबारी विजय Mallya ने भगोड़े होने के सवाल पर कहा कि वह 1992 से ब्रिटेन के नागरिक हैं, लेकिन इस चीज को नजरअंदाज किया जाना चाहिए। यह भाजपा को ही कहना भाता है कि मैं पैसे लेकर भाग गया।
आपको बताते जाए कि विजय Mallya ने भारतीय बैंकों से नौ हजार रुपए करोड़ रुपए लेकर विदेश में फरार हो गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में कहा था कि उनकी सरकार ने 9 हजार करोड़ की देनदारी की जगह विजय Mallya से 14 हजार करोड़ रुपए की वसूली कर ली है। विजय माल्या ने कहा कि जब पैसे की वसूली हो गई है तो भाजपा के लोग अभी भी क्यों वही पुरानी बात दोहराने में लगे हैं।
उल्लेखनीय है कि 63 साल के शराब कारोबारी विजय Mallya ने 2003 में किंगफिशर एयरलाइंस की शुरुआत की थी। विजय माल्या 2 मार्च, 2016 को देश के 17 बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लंदन भाग गया था। शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई, आयकर विभाग समेत कई एजेंसियां कार्यवाही कर रही हैं। माल्या की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के एक हालिया साक्षात्कार के बाद आई है। मोदी ने कहा था कि माल्या ने जितने रुपये की धोखाधड़ी की, उससे ज्यादा की वसूली कर ली गई और यह भारत की एक बड़ी जीत है। मोदी ने कहा साक्षात्कार में कहा, ‘यदि आप विजय माल्या के मामले में देखें तो उन पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये बकाया था लेकिन सरकार ने उसकी दुनियाभर में 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। अब उनकी परेशानी है कि हम उनसे दोगुना वसूल कर रहे हैं।’
इस बयान पर टिप्पणी करते हूए माल्या ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का साक्षात्कार मैंने देखा जिसमें उन्होंने मेरा नाम लिया और कहा कि भले ही मेरे ऊपर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का बकाया था लेकिन उनकी सरकार ने मेरी 14,000 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं। अब जबकि सरकार के शीर्ष नेतृत्व ने पूरी वसूली होने की पुष्टि कर दी है तो फिर भाजपा के प्रवक्ता अभी भी उनके नाम की रट लगाए बैठे हैं।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *