Vidya Balan को लंदन के इंपीरियल कॉलेज में ‘यूथ आइकन’ पुरस्कार

Vidya Balan इस वक़्त लंदन में है जहां वह अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘शकुंतला देवी – ह्यूमन कंप्यूटर’ की शूटिंग में बिजी हैं. हाल ही में विद्या को इम्पीरियल कॉलेज द्वारा छात्रों को संबोधित करने के लिए बुलाया गया था. विद्या जोकि अपनी फिल्मों में अपने शानदार पावरहाउस परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है वह उन्हें बॉलीवुड की सबसे फाइनेस्ट कलाकारों में से एक बनाता है.इस अवसर पर आयोजकों ने विद्या से युथ को प्रोत्साहन करने के लिए कहा क्योंकि आयोजकों का मानना था कि विद्या एक लीडिंग युथ आइकॉन है और उनके द्वारा बोले गए शब्द से युवाओं पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा.

अपनी शूटिंग की बिजी दिनचर्या से विद्या ने समय निकालकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए अपने वादे को पूरा किया साथ ही लगभग 100 छात्रों के साथ बातचीत भी की जो वास्तव में विद्या को अपना आइडल मानते थे और उनसे मिलने के लिए काफी उत्साहित थे. इस दौरान विद्या अपने सेंस ऑफ़ हूयमर और बुद्धिमता से स्टूडेंट्स के जवाब देते नज़र आई. समारोह में विद्या को ‘युथ आइकॉन’ का अवार्ड देकर आयोजकों ने भी सम्मानित महसूस किया.

विद्या, जिन्हें शकुंतला देवी – ह्यूमन कंप्यूटर, में शकुंतला देवी (ह्यूमन कम्प्यूटर के नाम से लोकप्रिय) की चुनौतीपूर्ण और प्रेरक भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा इंपीरियल कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते वक़्त इमोशनल नज़र आई. इंपीरियल कॉलेज जहां मैथेमैटिशियन जीनियस शकुंतला देवी को उनकी महान उपलब्धि के लिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया था.

यह प्रतिभाशाली अभिनेत्री छात्रों से मिलने और उनसे बात करने के लिए काफी उत्साहित थी उन्होंने इस दौरान छात्रों को मोटिवेशनल स्पीच देकर प्रोत्साहित किया ताकि वह अपना आत्मविश्वास बढ़ा सके साथ ही मेहनत और लगन के साथ अपने लक्ष्य और सपनों की ओर बढ़ सके. छात्र द्वारा यह पूछने पर की वह अपने जीवन के हर पहलू पर कैसे सकारात्मक रहती है तो विद्या ने जवाब देते हुए कहा हमेशा अपने लिए आत्मसम्मान और विश्वास रखें और अपने जीवन के हर पल को बड़े उत्साह के साथ जिएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »