दिवालिया होने के कगार पर है Videocon ग्रुप

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई के लोन डिफॉल्ट मामले को लेकर कठघरे में खड़ी देश की दिग्गज कंपनी Videocon ग्रुप पर दिवालिया होने का संकट मंडरा रहा है. इस कंपनी की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. वीडियोकॉन ग्रुप की दर्जन से भी अधिक कंपनियों के खिलाफ दिवालिया कोर्ट में अर्जी दाखिल की जा चुकी है.
Videocon की कंपनियों पर बैंकों का करीब 13,000 करोड़ रुपए की देनदारी है, जिसकी रिकवरी के लिए दिवालिया कोर्ट में वीडियोकॉन के खिलाफ अर्जी दायर की गयी है.
मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक अलग-अलग बैंकों के द्वारा Videocon की विभिन्न कंपनियों के खिलाफ बैंकों की तरफ से रिट दाखिल की गयी है. इसकी सुनवाई मुंबई स्थित दिवालिया कोर्ट करेगी.
हालांकि, अभी तक बैंकों की याचिका को मंजूरी नहीं मिली हैं लेकिन जानकारों का मनना है कि बैंकों द्वारा Videocon कंपनी के खिलाफ दायर रिट को मंजूरी दे दी जायेगी.
Videocon ग्रुप की जिन कंपनियों के खिलाफ बैंकों द्वारा दिवालिया कोर्ट में रिट दायर की गयी है उनमें सेंचुरी एप्लायंसेज, वैल्यू इंडस्ट्रीज, ट्रेंड इलेक्ट्रॉनिक्स, स्काई एप्लायंसेज और पीई इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम शामिल है. इसी साल जनवरी में एसबीआई बैंक ने Videocon इंडस्ट्रीज और Videocon कम्युनिकेशंस के खिलाफ दिवालिया कानून के तहत कार्यवाही शुरू की थी. इन दोनों ही कंपनियों के नाम उन 28 बड़ी डिफॉल्टर कंपनियों में शामिल हैं, जिनकी लिस्ट बैंकों को रिजर्व बैंक ने दी थी.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »