अशोक गहलोत के बेटे और विधानसभा स्‍पीकर के बीच बातचीत का वीडियो वायरल

जयपुर। राजस्थान की सियासत में हॉर्स ट्रेडिंग के कथित ऑडियो टेप के बाद अब कांग्रेस विधायकों की बगावत से जुड़ी बातचीत का वीडियो वायरल हो रहा है।
इस वीडियो में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी के बीच बातचीत हो रही है।
राजस्थान में पिछले 20 दिनों से चल रही सियासी खींचतान में ऑडियो टेप के बाद आए इस वीडियो ने राजनीतिक गलियारों में नई हलचल पैदा कर दी है। हॉर्स ट्रेडिंग के कथित ऑडियो टेप के बाद आए इस वीडियो में कांग्रेस के बागी विधायकों की बातचीत हो रही है। यह बातचीत किसी और के बीच नहीं सत्ता और सियासत के केंद्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी के बीच हो रही है।
वैभव गहलोत ने एक दिन पहले ही स्पीकर डॉ. जोशी के घर जाकर मुलाकात की थी। सोशल मीडिया पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और आरसीए के मुख्य सरंक्षक डॉ. जोशी से इस मुलाकात की तस्वीरें भी वैभव ने साझा की। इनमें बताया कि उन्होंने डॉ. जोशी के निवास स्थान पर जाकर जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं लेकिन अब इस मुलाकात को वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दोनों के बीच सरकार को बचाने की कवायद के बारे चर्चा हो रही है।
वीडियो में क्या?
वायरल वीडियो में स्पीकर कह रहे हैं कि हालात मुश्किल हैं। 30 आदमी निकल जाते हैं तो आप कुछ नहीं कर सकते। वो सरकार गिरा देते। अपने जन्मदिन के मौके पर वैभव गहलोत के साथ इस बातचीत के वायरल होने के बाद पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। डॉ. जोशी की ये बातचीत कैमरे के सामने हुई थी और जब यह वीडियो मीडिया तक पहुंचा तो पूरा मामला सामने आया।
स्पीकर बोले, वो सरकार गिरा देते
इस वीडियो में हुई बातचीत के अनुसार स्पीकर डॉ. जोशी ने कहा कि ‘मामला अभी बहुत टफ है’। इस पर वैभव कहते हैं कि राज्यसभा चुनाव के बाद 10 दिन निकाला, फिर वापस रखा। इस पर डॉ. जोशी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ’30 आदमी निकल जाते हैं तो आप कुछ नहीं कर सकते। हल्ला करके रह जाते, वो सरकार गिरा देते। अपने हिसाब से उन्होंने कॉन्टेक्ट किया इसलिए हो गया। दूसरे के बस की बात नहीं थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *