वीडियो आया सामने, AMU का गेट पुलिस ने नहीं यूनिवर्सिटी छात्रों ने तोड़ा

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी AMU में 15 दिसंबर को हुई हिंसा का नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद कहानी कुछ और ही बयां हो रही है। वीडियो में सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शनकारी यूनिवर्सिटी के गेट की तरफ दौड़ते हुए बढ़ रहे हैं और गेट को जोर-जोर से हिलाकर तोड़ रहे हैं। यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों ने गेट को बंद कर दिया है लेकिन AMU के गेट पर खड़े प्रदर्शनकारी काफी उत्तेजित नजर आ रहे हैं।

See VIDEO here- 

बता दें कि 15 दिसंबर को कैंपस में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में काफी हंगामा हुआ था। इस दौरान आरोप लगा था कि पुलिस ने AMU के मुख्य द्वारा को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो ट्वीट किया। साथ ही लिखा, हम पहले से ही कहते आ रहे हैं कि AMU गेट को किसी सुरक्षा एजेंसी द्वारा नहीं तोड़ा गया था। यह वीडियो इसकी पुष्टि करता है।
अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा, ‘वीडियो में जो दिख रहा है वह सच्चाई बताता है। हमने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा है कि AMU छात्र काफी आक्रोशित थे और जानबूझकर तनाव पैदा कर रहे थे। पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए हल्का बल प्रयोग किया। मामला कोर्ट में है।’ बता दें कि 15 दिसंबर को AMU में सीएए को लेकर काफी हंगामा हुआ था। कैंपस में आंसू गैस के गोले दागे गए थे। इस दौरान एक छात्र का हाथ कट गया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *