संस्कृति के कुलपति को voice of bihar ने दिया बिहार गौरव सम्मान

voice of bihar कई वर्षों से कर रही प्रतिभाओं का सम्मान

मथुरा। नई दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में आठ जुलाई, रविवार को voice of bihar और बिहार दस्तक के बैनर तले आयोजित बिहार प्रतिभा सम्मान समारोह में संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राणा सिंह को केन्द्रीय मंत्री एस.एस. अहलूवालिया और सिक्किम के पूर्व राज्यपाल वाल्मीकि सिंह के करकमलों से बिहार गौरव सम्मान से विभूषित किया गया। इस अवसर पर डा. राणा सिंह के साथ ही उन प्रतिभाशाली युवाओं को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने इस साल भारतीय प्रशासनिक सेवा में सफलता हासिल कर अपने प्रदेश बिहार को गौरवान्वित किया है।

bihar-gaurav-samman
bihar-gaurav-samman

ज्ञातव्य है कि voice of bihar और बिहार दस्तक द्वारा विगत कई वर्षों से विविध क्षेत्रों में बिहार का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया जा रहा है। इसी कड़ी में इस वर्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा सहित अन्य क्षेत्रों में बिहार का नाम रोशन करने वाली लगभग 40 शख्सियतों को आठ जुलाई, रविवार को एक गरिमामय समारोह में बिहार गौरव सम्मान से नवाजा गया। इन शख्सियतों में संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राणा सिंह भी शामिल हैं। डा. राणा सिंह की जहां तक बात है इन्होंने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में भी अपने बौद्धिक कौशल का लोहा मनवाया है।

voice of bihar और बिहार दस्तक के वार्षिक सम्मान समारोह में केन्द्रीय मंत्री एस.एस. अहलूवालिया और सिक्किम के पूर्व राज्यपाल वाल्मीकि सिंह ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए सम्मानित हुए प्रतिभागियों से कहा कि सम्मान के बाद जवाबदेही और बढ़ जाती है। भारत युवाओं का देश है, ऐसे में हर कामयाब शख्सियत को भावी पीढ़ी को सही दिशा दिखानी चाहिए। अपने सम्मान पर कुलपति डा. राणा सिंह ने कहा कि यह ऐतिहासिक पल है। देश के दिल दिल्ली में यह सम्मान मिलना उनके लिए सुखद अनुभव है।

संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने कुलपति डा. राणा सिंह को बिहार गौरव सम्मान से विभूषित किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उनमें ऐसे सम्मान हासिल करने की काबिलियत है। उनके इस सम्मान से संस्कृति यूनिवर्सिटी भी गौरवान्वित है।

कुलाधिपति श्री गुप्ता ने डा. राणा सिंह सहित सम्मानित सभी शख्सियतों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डा. राणा सिंह को voice of bihar द्वाारा बिहार गौरव सम्मान मिलने पर उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता, कार्यकारी निदेशक पी.सी. छाबड़ा, प्रति-कुलपति डा. अभय कुमार आदि ने खुशी जताते हुए उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »