जेएनयू हिंसा के बाद एचआरडी सचिव से मिले कुलपति

नई द‍िल्ली। जेएनयू हिंसा के बाद आज विश्वविद्यालय के कुलपति M Jagdish kumar ने बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अमित खरे से मुलाकात की। कुलपति कुमार ने अमित खरे से मिलकर उन्हें विश्वविद्यालय के ताजा हालात की जानकारी दी।

सचिव अमित खरे ने विश्वविद्यालय परिसर में हालात सामान्य करने की दिशा में उठाए गए कदमों के बारे में बताया। जेएनयू के कुलपति ने एचआरडी मंत्रालय को बताया कि इच्छुक छात्रों का पंजीयन करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसमें जेएनयू में हाल ही में हुई हिंसा के साथ ही विश्वविद्यालय के सामान्य कामकाज बिना प्रभावित हुए कैसे चले इस पर चर्चा हुई। सोमवार को जेएनयू के रजिस्ट्रार समेत वरिष्ठ अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को विश्वविद्यालय की ताजा स्थिति के बारे में अवगत कराया।

इसके साथ ही उन्होंने रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में हुए घटनाक्रम की विस्तृत रिपोर्ट भी दी। हालांकि इस बैठक में कुलपति मौजूद नहीं थे।

छात्रसंघ का ‘कुलपति हटाओ जेएनयू बचाओ’ अभियान
जेएनयू छात्रसंघ ने मंगलवार को ‘कुलपति हटाओ-जेएनयू बचाओ’ अभियान का एलान किया। छात्रसंघ अध्यक्ष आईषी घोष ने कहा कि हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के विरोध में तीन महीने से छात्र कक्षा छोड़कर सड़कों पर हैं, लेकिन कुलपति का रवैया बेहद हैरान करने वाला है। इसीलिए अब छात्रसंघ कुलपति को पद से हटाने का अभियान चलाएगा, ताकि जेएनयू को बचाया जा सके।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *