Vibrant Gujarat: 10 साल में गुजरात में रोजगार को दोगुना करेगी रिलायंस

Vibrant Gujarat के लिए मुकेश अंबानी, टाटा संस, आदित्य बिड़ला ग्रुप , अडानी ग्रुप नेे किया एलान

अहमदाबाद। Vibrant Gujarat समिट में मुकेश अंबानी ने कहा कि गुजरात रिलायंस की जन्मभूमि और कर्मभूमि है। गुजरात हमेशा हमारी पहली पसंद रहेगा। इनवेस्टमेंट के तौर पर भारत पहली पसंद है और देश के अंदर गुजरात। गुजरात में तीन लाख करोड़ का इनवेस्टमेंट किया गया और यहां लगभग 1 मिलियन से अधिक आजीविका के अवसर सृजित हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगले 10 साल में रिलायंस गुजरात में निवेश और रोजगार की संख्या को दोगुना कर देगा। रिलायंस का नया बिजनेस मॉडल निवेश के तौर पर कुछ ही स्थानों पर केंद्रित नहीं है। वह पूरे गुजरात में निवेश के साथ आगे बढ़ेगा।

गुजराती होने पर गर्व-मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे गुजराती होने पर गर्व है इसलिए 6 करोड़ गुजरातियों से कहना चाहता हूं कि आपका सपना, मेरा सपना है। क्या हम मिलकर गुजरात को दुनिया की सबसे खुशहाल जगह बना सकता हैं? हां हम कर सकते हैं और हम जरूर करेंगे।

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का कहना है कि टाटा के लिए गुजरात बहुत अहम जगह है। राज्य में टाटा के कुल 25 हजार कर्मचारी काम करते है। टाटा ग्रुप गुजरात में इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग में निवेश बढ़ाएंगे।

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि अगले तीन साल में बिड़ला ग्रुप रेयोन फील्ड, केमिकल्स, माइनिंग और ग्रीन टेक्नोलॉजी पर 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने 55 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है। इस नए निवेश से गुजरात में कुल 5000 नई नौकरियों के अवसर बनेंगे। अडानी ग्रुप गुजरात में कच्छ पावर प्लांट का विस्तार करेगा। इस पर 30 हजार रकरोड़ रुपये का नया निवेश करने की योजना है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »