अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए वीएचपी ने किया शिला पूजन

शिला पूजन में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, दिगम्बर अखाडा के महंत सुरेश दास शामिल

अयोध्या। आज अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद ने बैठक कर राममंदिर निर्माण के लिए शिला पूजन किया। 25 नवम्बर को अयोध्या में होने वाली धर्म सभा से पूर्व आज अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद ने बैठक कर शिला पूजन का कार्य शुरू किया। इसमें विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, दिगम्बर अखाडा के महंत सुरेश दास सहित अनेक साधु संत उपस्थित रहे।

VHP did the Shila Poojan for the construction of Ram temple in Ayodhya
शिला पूजन में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, दिगम्बर अखाडा के महंत सुरेश दास शामिल

इस मौके पर विहिप के चम्पत राय ने कहा कि 25 नवम्बर को होने वाली धर्म सभा में एक लाख से अधिक हिन्दुओं के एकत्रित होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हमें बड़ा दुःख हुआ यह सुन कर कि सुप्रीम कोर्ट के लिए राम जन्मभूमि से भी ज्यादा और भी कई प्राथमिकताएं हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस एक वाक्य ने ही सारे देश को मथ दिया। कहीं गुस्सा आया, कहीं आक्रोश आया, तो कहीं उत्साह भी आया ,सारे देश में हिन्दू समाज आक्रोशित व आह्लादित हो उठा, उसी का परिणाम है कि यह सभा सारी दुनिया को इस समाज की प्राथमिकताएं समझनी चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि अयोध्या का संत समाज व अयोध्या के भक्त 500 साल से इस स्थान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सारा देश ताला खुलने के बाद इस लड़ाई में शामिल हो गया, तीन लाख गांव इससे जुड़ गए करोड़ों घरों में मंदिर के प्रारूप पहुंच गए। आधे से ज्यादा मंदिरों में लगने वाले पत्थर भी तराशे जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि 1950 से मुकदमा चलने लगा, 15 वर्षो तक हाई कोर्ट में मुकदमा चला जिसके बाद फैसला आया कि मंदिर तोड़ कर गुम्‍बद बनवाया गया था। इससे यह स्पष्‍ट हो गया कि वह जन्मभूमि का ही स्थान है लेकिन कोर्ट ने भूमि के बटवारे का निर्णय दिया था। जबकि हमने बटवारे का केस दायर नहीं किया था। चूंकि जन्मभूमि बदली नहीं जाती मंदिर तो लाखों होते हैं तो इसके विरोध में हमने सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा दायर किया जिसका फैसला 2018 में ही आ जाता लेकिन छल कपट कर इसे लोकसभा चुनाव के बाद टाल दिया गया उन्होंने कहा कि हम 500 स्थानों पर सभायें करेंगे जिसमें लाखों हिन्दू शामिल होंगे।

रिपोर्ट: अयोध्‍या से संदीप श्रीवास्‍तव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »