25 मार्च से देश के दो लाख 75 हजार गांवों में राम महोत्सव मनाएगी VHP

अयोध्‍या। विश्व हिन्दू परिषद VHP आगामी 25 मार्च से देश के दो लाख 75 हजार गांवों में राम महोत्सव मनाएगी। VHP प्रवक्ता शरद शर्मा ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 25 मार्च से नौ अप्रैल के बीच आयोजित इस श्रीराम महोत्सव को लेकर देश के सभी गांवों में महोत्सव समितियों का गठन भी किया गया है।
उन्होंने बताया कि पन्द्रह दिन तक चलने वाला राम महोत्सव में हर गांव में श्रीराम की मूर्ति स्थापित करवाकर पूजा-अर्चना की जायेगी।
शरद शर्मा ने कहा कि मयार्दा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निमार्ण का फैसला आने के बाद विश्व हिन्दू परिषद VHP का मकसद अब पूरे देश को मंदिर निमार्ण में शामिल करने का है।
इस सिलसिले में पिछले दिनों भगवान श्रीराम की नगरी और विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम् में योजना बैठक भी हुई थी, जिसमें विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अमरीश सिंह समेत पूरे क्षेत्र के 22 जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए थे।
उन्होंने बताया कि विहिप की कोशिश राम महोत्सव के माध्यम से ग्राम समितियां बनाकर राम की मूर्ति स्थापित करने और उनकी पूजा करवाकर पूरे देश में राममय माहौल बनाने की है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *