Bhubaneswar को बाहर करने पर दिग्गज नाराज, एलन डोनाल्ड ने भी जताई हैरानी

नई दिल्ली। केपटाउन के दूसरे टेस्ट में Bhubaneswar को बाहर करने पर जहां दिग्गज नाराज हुए वहीं इस निर्णय पर द. अफ्रीकी टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ एलन डोनाल्ड ने भी हैरानी जताई है।

शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया।

सेंचुरियन टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार के अंतिम ग्यारह में न होने के फैसले ने सभी को चौंका दिया क्योंकि पहले टेस्ट में भुवनेश्वर ही वो गेंदबाज़ थे जिन्होंने पहली पारी में द. अफ्रीका के टॉप ऑडर को धराशाई कर दिया था।

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भुवी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के शीर्षक्रम को तहस-नहस कर दिया था।
सेंचुरियन में भुवी के अंतिम ग्यारह में न होने से भारतीय फैंस के साथ-साथ भारत के क्रिकेट विशेषज्ञ भी निराश हुए। कॉमेंट्री के दौरान सभी पूर्व क्रिकेटर्स को ये बात नहीं समझ आ रही थी कि आखिर भुवी को बाहर किस वजह से किया गया है।

कॉमेंट्री के दौरान सभी पूर्व खिलाड़ियों ने इस बात को लेकर अपनी निराशा जाहिर की। इसके साथ ही साथ द. अफ्रीकी टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ एलन डोनाल्ड ने भी अपनी हैरानी जताई। डोनाल्ड ने भुवी के टीम में शामिल न होने को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी हैरानी व्यक्त की।

दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तान विराट के इस फैसले पर आश्चर्य जताते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि, ‘भुवी आधिकारिक तौर पर टीम में नहीं है, क्या आप ये मजाक कर रहे हैं।

सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत 72 रनों से हार गया था। अब सीरीज में वो मेजबान दक्षिण अफ्रीका से 0-1 से पीछे हो गया है। सीरीज में खुद को बनाए रखने के लिये किसी भी कीमत पर भारतीय टीम सेंचुरियन टेस्ट जीतना चाहेगी। ऐसे में कप्तान विराट कोहली का Bhubaneswar को बाहर करने का ये फैसला टीम इंडिया पर भारी भी पड़ सकता है।

-एजेंसी