वेंकैया नायडू ने कहा, ईवीएम का मतलब है ‘एवरी वोट फॉर मोदी’

Venkaiah Naidu said, EVM means 'Every vote for Modi'
वेंकैया नायडू ने कहा, ईवीएम का मतलब है ‘एवरी वोट फॉर मोदी’

नई दिल्‍ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ पार्टियों के लिए अब ईवीएम का मतलब है ‘एवरी वोट फॉर मोदी’। नायडू विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के एक सेमिनार में बोल रहे थे।
नरेंद्र मोदी सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू अपनी तीखी बयानबाजी के लिए काफी लोकप्रिय हैं। 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव परिणाम और मध्य प्रदेश में एक ईवीएम मशीन में सामने आई गड़बड़ी के बाद तूल पकड़ चुके विवाद पर भी नायडू ने विपक्षी दलों पर तंज किया। उन्होंने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की नई परिभाषा दी।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल, नीति आयोग के आर्थिक सलाहकार बिबेक देबरॉय और दिल्ली के लेफ्टिनेंट-गवर्नर अनिल बैजल विवेकानंद फाउंडेशन से जुड़े रहे हैं।
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधान सभा चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आए थे। चुनाव के नतीजे आने के बाद ही बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए ईवीएम मशीनों पर शक जाहिर किया। उन्होंने भाजपा कौ चुनौती दी कि वो बैलट पेपर से चुनाव करा कर देख लें। अरविंद केजरीवाल ने भी इस मशीन पर सवाल उठाए। हालांकि चुनाव आयोग ने ईवीएम में किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका को पूरी तरह खारिज किया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *