Varun Gandhi ने किताब में किया भारत के किसानों का दर्द बयां

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद Varun Gandhi दिसंबर में एक किताब प्रकाशित करने जा रहे हैं, जिसका नाम ‘रूरल मेनिफेस्टो’ है.

भारतीय जनता पार्टी के सांसद Varun Gandhi दिसंबर में एक किताब प्रकाशित करने जा रहे हैं, जिसका नाम ‘रूरल मेनिफेस्टो’ है. यह किताब ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आत्मनिर्भर बनाने पर ध्यान देने के लिए विकास नीति में संभावित समाधान सुझाएगी. नई दिल्ली स्थित रूपा प्रकाशन ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

प्रकाशक ने एक बयान में कहा, ” ‘रूरल मेनिफेस्टो’ गांवों के संकट पर राष्ट्रीय परिचर्चा आयोजित करने का काम करेगी और गांव की अर्थव्यवस्था को खुद के बूते खड़ा रखने का संभावित समाधान सुझाएगी. ” यह पुस्तक भारतीय ग्रामीण अर्थव्यवस्था के पहलुओं की जानकारी देगी.

इसमें लेखक ने हाशिये पर पड़े किसानों के संघर्ष पर प्रकाश डाला है और आजादी के छह दशक बाद भी ग्रामीण अर्थव्यवस्था दिक्कत में क्यों है, इस सवाल का जवाब तलाशने का प्रयास किया.

वरुण गांधी 2014 में सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से चुने गए थे. वे साल 2008-11 तक भारतीय जनता पार्टी के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय सचिव रहे हैं और साल 2011-14 तक पार्टी के सबसे युवा राष्ट्रीय महासचिव रहे हैं. इसके अलावा Varun Gandhi राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं.

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »