IGNOU में असि. रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर की वैकेंसी

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्व विद्यालय में असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल से शुरू होने जा रही है। विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार 28 नवंबर 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.58/2020/एडमिन.) के अनुसार 21 असिस्टेंट रजिस्ट्रार और 1 सिक्यूरिटी ऑफिसर समेत कुल 22 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल 1 दिसंबर से शुरू होने जा रही है। इग्नू भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि तिथि 21 दिसंबर निर्धारित की गयी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले इग्नू भर्ती ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म 2020 के माध्यम से अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।
कौन कर सकता है आवेदन?
“IGNOU” में असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती के अंतर्गत असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्ड डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 15 नवंबर 2020 को 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दूसरी तरफ सिक्यूरिटी ऑफिसर पदों के लिए भी शैक्षणिक योग्यता 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्ड डिग्री है। हालांकि, उम्मीदवारों के पास 5 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।
बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में असिस्टेंट रजिस्ट्रार और सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती के लिए नोटिस 16 नवंबर 2020 को ही जारी किया था, जिसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 नवंबर से शुरू होनी थी। हालांकि, विश्वविद्यालय द्वारा 22 नवंबर को जारी एक अन्य नोटिस के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को टाल दिया गया था। इसके बाद इग्नू ने अब 28 नवंबर 2020 को जारी एक नये नोटिस के माध्यम से इग्नू भर्ती ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म 2020 को कल, 1 दिसंबर 2020 से उपलब्ध कराया जाने की घोषणा की गयी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *