UPPCL में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद रिक्‍त, आवेदन प्रक्रिया शुरू

बिजली विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड UPPCL ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
इस भर्ती अभियान (UPPCL Jobs) के माध्यम से 200 से ज्यादा असिस्टेंट अकाउंटेंट की रिक्तियां भरी जाएंगी। रिक्तियों के लिए आवेदन करने की आखिरी मौका 28 अक्टूबर 2021 या उससे पहले तक है। परीक्षा दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली है। यूपीपीसीएल भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
वैकेंसी डीटेल्स
यूपीपीसीएल भर्ती के जरिए असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर कुल 240 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें जनरल कैटेगरी की 109 रिक्तियां, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की 24 रिक्तियां, अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमीलेयर) की 56 रिक्तियां, अनुसूचित जाति की 48 रिक्तियां और अनुसूचित जनजाति की 03 रिक्तियां हैं। हालांकि, यूपीपीसीएल खाली पदों को बढ़ाने या घटाने का अधिकार भी रखता है।
कौन कर सकता है अप्लाई?
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या डीम्ड यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की उम्र 1 जुलाई 2021 को कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट होगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
आवेदन शुल्क
सामान्य श्रेणी / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) के आवेदकों को 1180 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 826 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को केवल 12 रुपये का भुगतान करना होगा।
चयन प्रक्रिया
आवेदकों को लिखित परीक्षा (CBT) के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। टेस्ट में दो पेपर होंगे – पेपर I में 50 प्रश्न और पेपर II में 150 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न में 1 अंक होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटे जाएंगे।
वेतनमान
योग्य उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-05 के तहत 29800 रुपये से 94300 रुपये तक वेतनमान के साथ-साथ यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में लागू भत्तों व नियमानुसार देय का लाभ भी मिलेगा।
कैसे करें अप्लाई?
आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in के होमपेज पर, “रिक्ति/परिणाम” टैब पर क्लिक करें। विज्ञापन लिंक ‘APPLY ONLINE FOR THE POST OF “ASSISTANT ACCOUNTANT” AGAINST ADVT. No. 06/VSA/2021/AA’ पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *