भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए वैकेंसी

अगर आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है तो आपके पास इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का शानदार मौका है। भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए वैकेंसी (TGC 2021) निकाली है। इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम से बीटेक या बीई करने वाले युवा इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसमें आपको शुरुआती सैलरी भी केंद्र सरकार के 7वें वेतनमान (7th cpc salary jobs) के अनुसार बेहतरीन मिलेगी। इस सरकारी नौकरी की डीटेल आगे दी गई है।
यह इंडियन आर्मी की 134वीं टीजीसी एंट्री है, जिसके लिए ट्रेनिंग की शुरुआत जनवरी 2022 में होगी। इंडियन आर्मी टीजीटी एंट्री 2021 के लिए रिक्त पदों की संख्या 40 है। इन पर सेलेक्ट होने वाले युवाओं को शुरुआती पे-स्केल 56,100 रुपये प्रति माह (Basic Pay) समेत अन्य कई भत्तों के साथ पूरी सैलरी मिलेगी। आगे यह पे-स्केल 1.77 लाख रुपये प्रति माह तक जाएगा।
क्या चाहिये योग्यता
इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम/सब्जेक्ट से बीटेक या बीई डिग्री कोर्स करने वाले युवा इसके वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के योग्य हैं। जो स्टूडेंट्स फाइनल ईयर में हैं, वे भी अप्लाई कर सकते हैं। आपकी उम्र 20 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को छूट मिलेगी, जिसकी डीटेल आप आगे दिये गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके पा सकते हैं।
कैसे करें अप्लाई
इंडियन आर्मी टीजीसी वैकेंसी के लिए आपको joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आवेदन की शुरुआत 17 अगस्त 2021 से हो चुकी है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर 2021 है। कोई फीस नहीं लगेगी। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक आगे दिया गया है।
कैसे होगा चयन
इंडियन आर्मी द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया के लिए पीईटी, एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम लिया जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *