उत्तर प्रदेश: शामली में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत, 8 गंभीर

शामली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बावजूद अवैध शराब की बिक्री खुलेआम जारी है। ताजा मामला शामली जिले का है जहां बीते दो दिनों में जहरीली शराब ने पांच लोगों की जान ले ली, वहीं आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इलाके के तीन लोगों की आंख की रोशनी चली गई है।
यह मामला शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव कमालपुर का है। यहां पर दो दिन के अंदर जहरीली शराब पीने पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यहां तक कि 3 लोग अपनी आंखों की रोशनी गवां चुके हैं।
मृतकों के परिजनों का कहना है कि सोमवार रात गांव के लोगों ने शराब का सेवन किया था, जिसके बाद रात में ही सभी लोगों की हालत खराब हो गई थी। उन्हें इलाज के लिए हरियाणा के करनाल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार तक तीन लोगों की अस्पताल में मौत हो गई थी।
परिजनों पर दबाव बनाकर अंतिम संस्कार
गांव वालों का आरोप है कि तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उनके गांव में आए थे और उन पर पोस्टमॉर्टम न कराने और मामले किसी से न बताने का दबाव बनाया। उनका आरोप है कि अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों पर दबाव बनाकर अंतिम संस्कार भी करा दिया।
इस बीच जहरीली शराब पीने से बुधवार को अस्पताल में भर्ती दो और लोगों की मौत हो गई। इससे पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारी फिर मौके पर पहुंचे। हालांकि, लोगों का गुस्सा देखकर अधिकारियों ने कार्यवाही करने की बात कही।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »