‘सुई धागा-मेड इन इंडिया’ के साथ जुड़ी Usha International

नई दिल्‍ली। देश की अग्रणी घरेलू कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कंपनियों में से एक Usha International ने मंगलवार को बॉलीवुड सितारों वरूण धवन और अनुष्का शर्मा द्वारा अभिनीत यश राज फिल्म्स की ‘सुई धागा-मेड इन इंडिया’ के साथ करार की घोषणा की है। ‘सुई धागा-मेड इन इंडिया’ Usha International के स्वदेशी और ‘मेक इन इंडिया’ दर्शन के अनुसार है। यह मौजी (वरुण धवन) और ममता (अनुष्का शर्मा) की दिल को छू लेने वाली कहानी है।

इस फिल्म में उनकी लगन और प्रतिभा दिखाई गई है, जो बीतते समय के साथ बढ़ती जाती है। वह सुई धागा-मेड इन इंडिया नामक एक फैशन लैबल बनाते हैं, जिससे पता चलता है कि सिलाई भारत के लोगों से गहनता से जुड़ी है। ऐसे लोगों के जीवन में बड़ा सामाजिक और आर्थिक बदलाव ला सकती है। जो इससे अपनी रचनात्मकता को सिद्ध करते हैं। देखने में और विषय के अनुसार उषा सिलाई मशीनें इस फिल्म का एक अभिन्न अंग हैं।

उषा भारत में दशकों से सिलाई को बढ़ावा दे रही है और लोगों को सिलाई का आनंद लेने के लिये प्रेरित कर रही है। हाशिये पर खड़े, लेकिन रचनात्मक लोगों के संघर्ष को रेखांकित करने वाली सुई धागा-मेड इन इंडिया जैसी फिल्म से जुड़ना उषा की ऐसी पहलों से जुड़ने की प्रतिबद्धता को दशार्ता है, जो सशक्तिकरण पर केन्द्रित हैं। वह ये भी बताती हैं कि सिलाई कैसे जिंदगियों को बदल सकती है।

इस गठबंधन के बारे में उषा इंटरनेशनल लिमिटेड के सिलाई मशीन एवं उपकरण अध्यक्ष हरविंदर सिंह ने कहा, ‘सुई धागा-मेड इन इंडिया’ के साथ जुड़कर उषा अत्यंत गर्व महसूस कर रहा है। हमें उम्मीद है कि यह गठबंधन लोगों तक पहुंचेगा और उनके जीवन में ऐसा आनंद लाएगा. जो सिलाई मशीन के उपयोग से रचनात्मकता को बढ़ाता है और आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करता है’।

‘सूई धागा’ फिल्म में वरुण एक दर्जी की भूमिका में होंगे, वहीं फिल्म में अनुष्का कढ़ाई करती दिखाई देंगी। एक इंटरव्यू के दौरान वरुण ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने और महात्मा गांधी ने अपने ही देश में चीजों को बराने पर काफी जो दिया है। मैं भी इस फिल्म के जरिए लोगों तक इस संदेश को दिलचस्प अंदाज में पहुंचाऊंगा।

इस फिल्म की कहानी दम लगा के हइशा के डायरेक्टर शरत कटारिया ने लिखी है और फिल्म का निर्देशन भी शरत ने किया हैं। यह फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।
– एजेंंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »