अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: वोटों की गिनती के बीच ट्रंप और बाइडेन में तूतू-मैंमैं

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती के बीच देश के सबसे ऊंचे पद के उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। डेमोक्रैटिक उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर तूतू-मैंमैं शुरू हो गई है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि वह जीत का ऐलान करने वाले हैं जिस पर बाइडेन ने ट्वीट किया कि विजेता के ऐलान का अधिकार उन्हें या ट्रंप को नहीं बल्कि जनता को है। वहीं, ट्रंप ने डेमोक्रैट खेमे पर चुनावी धांधली का आरोप लगाते हुए जो ट्वीट किया, ट्विटर ने उसे फ्लैग कर दिया।
ट्रंप का दावा, करेंगे जीत का ऐलान
बाइडेन ने कहा कि कल सुबह (भारतीय समयानुसार बुधवार शाम) तक नतीजे सामने आ सकते हैं। वहीं, ट्रंप ने ऐलान कर दिया कि वह स्टेटमेंट देने जा रहे हैं और आगे लिखा- ‘एक बड़ी जीत’। ट्रंप के एक और ट्वीट को ट्विटर ने फ्लैग कर दिया जिसमें उन्होंने लिखा था- ‘हम बड़ी जीत की ओर हैं लेकिन वे चुनाव में चोरी की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। पोल बंद होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं।’
बाइडेन को जीत की उम्मीद
बाइडेन ने दावा किया है कि उम्मीद के मुताबिक नतीजे आ रहे हैं। उन्होंने अपने सभी समर्थकों को शुक्रिया भी कहा। बाइडेन ने कहा, ‘भरोसा रखिए, हम चुनाव जीतने जा रहे हैं।’ बाइडेन ने कहा है कि डेमोक्रैट्स ऐरिजोना को लेकर आश्वस्त हैं और उन्हें विस्कॉन्सिन और मिशिगन को लेकर अच्छी फीलिंग आ रही है। उन्होंने पेनिसिल्वेनिया में जीत का दावा किया है। बाइडेन ने यह भी कहा है कि जॉर्जिया में वह अभी भी रेस में हैं।
बाइडेन का ट्रंप पर निशाना
बाइडेन ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि नतीजों का ऐलान उनका या ट्रंप का अधिकार नहीं है, वोटरों का है। बाइडेन और उनकी साथी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने उन लोगों से लाइन में खड़े रहने के लिए कहा है जो वोट करने पहुंचे हैं लेकिन वोट नहीं डाल पाए हैं। उन्होंने अपील की है कि लाइन में लगे लोग वापस न लौटें क्योंकि हर एक वोट की कीमत होती है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *