UPSSSC में सहायक बोरिंग टेक्नीशियन के 486 पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC ने मुख्य अभियंता लघु सिंचाई विभाग में सहायक बोरिंग टेक्नीशियन के 486 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू कर दी है। आवेदन 4 सितंबर तक किए जा सकेंगे और इसमें किसी भी तरह का संशोधन 11 सितंबर तक कर सकेंगे।

आवेदन सिर्फ ऑनलाइन http://upsssc.gov.in पर ही किए जा सकेंगे। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। सहायक बोरिंग टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए हाईस्कूल या इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त परीक्षा उत्तीर्ण पात्र होंगे। राजकीय प्राविधिक केंद्र या राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र लाल डिग्गी पार्क गोरखपुर या अन्य मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र मान्य होगा। आईटीआई से दो वर्ष या राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र पास होने वाले पात्र होंगे।

भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र माने जाएंगे। भर्ती में आर्थिक रूप से कम सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। अनारक्षित वर्ग के लिए 248, एससी 101, एसटी 8, ओबीसी 129 पद है। अनारक्षित व ओबीसी के लिए 185, एससी-एसटी 95 और निशक्तों के लिए 25 रुपये परीक्षा शुल्क रखा गया है।

भर्ती आवेदन के लिए कब क्या ?

– ऑनलाइन आवेदन 14 अगस्त से
– शुल्क जमा होंगे 14 अगस्त से
– शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर
– आवेदन की अंतिम तिथि 4 सितंबर
– आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 11 सितंबर
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »