UPSSSC:5709 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का कैलेंडर जारी

UPSSSC calendar 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षाओं के लिए इस साल का कैलेंडर जारी कर दिया है। इसमें 10 विभागों के 5709 पदों पर भर्ती परीक्षाएं 28 जुलाई से शुरू होकर 24 दिसंबर तक चलेंगी। इसमें जून माह में निकाले गए 21 विभागों के कनिष्ठ सहायक के 1186 पदों पर भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम भी घोषित किया गया। कुल 5709 पदों के लिए होने वाली 10 परीक्षाओं में 17,30,866 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जुलाई व अगस्त को छोड़कर हर महीने में दो-दो परीक्षाएं कराई जाएंगी।
भर्ती परीक्षाएं कब

UPSSSC:5709 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का कैलेंडर जारी
UPSSSC:5709 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का कैलेंडर जारी

भर्ती के लिए पारदर्शी व्यवस्था
आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षाओं के लिए पारदर्शी व्यवस्था लागू करते हुए सभी परीक्षाओं की स्थिति साफ की है। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि कौन-कौन भर्तियों की जांच प्रक्रिया चल रही है और उसकी वस्तु स्थिति क्या है। आयोग का मानना है कि भर्ती परीक्षाओं में धांधली रोकने के लिए पारदर्शी व्यवस्था लागू करने अनिवार्य है।
सचिव ने कहा है कि परीक्षाओं की प्रस्तावित तिथियां विशेष परिस्थितियों में बदल भी सकती हैं। परीक्षा नियंत्रक विपिन कुमार मिश्र के मुताबिक नौ विभागों के 9913 पदों पर भर्ती के लिए अब तक परीक्षाएं कराई जा चुकी हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »