UPPSC की एपीओ मुख्य परीक्षा के अब आसार नहीं

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC की सहायक अभियोजन अधिकारी यानी एपीओ मुख्य परीक्षा 2018 के आसार अब नहीं दिख रहे हैं। हालांकि अभी तक आयोग ने परीक्षा स्थगित किए जाने की अधिकृत सूचना जारी नहीं की है। लेकिन प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित न होने और तीन मई के बाद लॉकडाउन की स्थिति स्पष्ट न होने के कारण इस परीक्षा का स्थगित होना तय माना जा रहा है।
17 पदों के लिए एपीओ 2018 मुख्य परीक्षा आयोग के कैलेंडर में 16 मई से प्रस्तावित है। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 16 फरवरी 2020 को प्रयागराज और लखनऊ में हुई थी। जिसमें 45311 आवेदकों में से 18784 यानी 41 प्रतिशत परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अभी तक प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका है। परिणाम घोषित होने के बाद सफल अभ्यर्थियों से मेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।
तीन मई को लॉकडाउन-2 की अवधि पूरी होने के बाद आगे को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। इसे देखते हुए परीक्षा हो पाना संभव नहीं लग रहा है। आयोग ने पिछले दिनों तीन मई को प्रस्तावित आरओ-एआरओ 2016 प्रारंभिक परीक्षा को तो स्थगित कर दिया था पर एपीओ मुख्य परीक्षा अभी स्थगित नहीं की गई है। परीक्षार्थियों की मांग है कि आयोग इस मामले में स्थिति स्पष्ट करे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *