Upendra Kushwaha ने भाजपा के खिलाफ मप्र. में 56 प्रत्‍याशी मैदान में उतारे

रालोसपा के नेता Upendra Kushwaha मोदी सरकार में मंत्री हैं

नई दिल्ली। केंद्र में सत्‍तारूढ़ एनडीए के सहयोगी दल राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के नेता Upendra Kushwaha ने मध्‍य प्रदेश चुनावों में उतरने का ऐलान कर दिया है।

रालोसपा के नेता Upendra Kushwaha मोदी सरकार में मंत्री हैं हालांकि बिहार में बीजेपी और रालोसपा में गठबंधन है लेकिन 28 नवंबर को मध्‍य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रालोसपा ने अपने 56 प्रत्‍याशियों की पहली सूची शनिवार को जारी की है। इसके साथ ही अब यह स्‍पष्‍ट है कि भले ही केंद्र में ये दोनों दल साथ हों लेकिन मध्‍य प्रदेश में रालोसपा सत्‍तारूढ़ बीजेपी को चुनौती पेश करेगी।

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी के नेताओं से मुलाकात कर यूपी और मध्‍य प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में कुर्मी, कुशवाहा प्रभाव वाली सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जताई थी लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई आश्‍वस्ति नहीं मिलने पर उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश में अलग रास्‍ते पर जाने का फैसला किया है।

द इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा के इस कदम को आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से बीजेपी पर दबाव की रणनीति के तहत देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पिछली बार उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा ने बिहार में तीन लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी।

2014 के फॉर्म्युले पर Upendra Kushwaha का जोर
एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बीजेपी से कहा कि वह 2014 के मुकाबले एक भी सीट कम नहीं लेगी। पार्टी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को बिहार से बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव से मीटिंग की जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा ने तीन सीट से कम समझौता नहीं करने के संकेत दिए।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »