मप्र में अकेले चुनाव लड़ेंगे Upendra Kushwaha, 66 प्रत्याशी घोषित किए

नई दिल्ली। रालोसपा अध्यक्ष Upendra Kushwaha मंगलवार को अचानक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस की। इसमें Upendra Kushwaha ने साफ कर दिया है कि वह मध्य प्रदेश में किसी भी दल से गठबंधन के मूड में नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने 66 प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है।

भाजपा और जेडीयू गठबंधन के बाद से बिहार में राजनीति उठापटक जारी है। हालांकि उनकी प्रेस कांफ्रेंस से पहले यह माना जा रहा था कि वह मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान से भी मुलाकात की है। इसके बाद ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे।

उल्लेखनीय है कि सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली आए हैं और आज उनकी मुलाकात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से होनी थी। लेकिन इससे पहले कुशवाहा ने आज बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की है।

इस बीच उन्होंने बताया कि बिहार लोकसभा चुनाव के लिए तीन सीटों की मांग की थी लेकिन Upendra Kushwaha ने स्पष्ट किया कि सीट बंटवारे पर बात अभी फाइनल नहीं हुई है। यह स्थिति अगले दौर में साफ होगी कि किसे कितनी सीटें मिलेंगी।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने आगामी लोकसभा 2019 चुनाव को लेकर बिहार में सीट बंटवारे के बारे में कहा कि अभी तक इस बारे में अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। कुशवाहा ने मीडिया से बात करते हुए मंगलवार को कहा- हमने भारतीय जनता पार्टी को सीट बंटवारे के बारे में अपनी पार्टी और समर्थकों की चाहत से अवगत करा दिया है।

कुशवाहा ने कहा कि इस बारे में बीजेपी ने कहा कि हम बातचीत करेंगे। चर्चा सकारात्मक रही लेकिन इसका अंतिम नतीजा कुछ भी नहीं निकल पाया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »