यूपी vidhansabha में सपा-बसपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

लखनऊ। यूपी vidhansabha में आज सपा व बसपा के हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कल vidhansabha में सपा को लेकर दिए गए बयान के विरोध में विधान परिषद में गुरुवार को सपा और बसपा के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। दोनों विपक्षी पार्टियों के सदस्‍य हाथ में काली पट्टी बांधकर सदन में आए थे।

हंगामे के चलते vidhansabha सदन की कार्यवाही दो बार 15-15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।
सदन की कार्यावाही जैसी ही शुरू हुई सपा-बसपा के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के चलते सभापति ने शोर-शराबा रोकने की कोशिश की लेकिन सदस्य नहीं माने। इस पर हंगामा होने के चलते सभापति ने सदन की कार्यवाही दो बार पंद्रह-पंद्रह मिनट के लिए स्थगित कर दी।
दरअसल, बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सपा पर निशाना साधा था। सीएम ने बसपा को नसीहत देते हुए सपा से दूर रहने की बात कही थी। वहीं उन्होंने सपा सरकार द्वारा आतंकी मामलों में पकड़े गए लोगों पर से मुकदमा हटाने की कोशिशों को लेकर कहा था कि यह देशद्रोह है। उन्होंने कहा कि अदालत ने लखनऊ कचहरी ब्लास्ट के आरोपी आतंकियों को सजा दी है।

सपा जब प्रदेश की सत्ता में थी तो उसने राष्ट्र व समाज की सुरक्षा के लिए खतरा बने इन आतंकियों पर से मुकदमे वापस लेने की कोशिश की थी। यह राष्ट्रद्रोह से कम नहीं है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »