यूपी: प‌िकन‌िक मनाने गए नर्स‌िंग के तीन स्टूडेंट्स की सरयू में डूबकर मौत

UP: Three students of nursing drowned in Saryu
यूपी: प‌िकन‌िक मनाने गए नर्स‌िंग के तीन स्टूडेंट्स की सरयू में डूबकर मौत

यूपी के करनैलगंज स्थ‌ित सरयू नदी के क‌िनारे प‌िकन‌िक मनाने गए नर्स‌िंग के तीन स्टूडेंट्स की नदी में डूबकर मौत हो गई। जानकारी के मुताब‌िक गोंडा के एसपीएम मेमोरियल पैरा मेडिकल कालेज के नर्सिंग छात्र-छात्राओं की 40 सदस्यीय टीम शुक्रवार को बस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज ट्रेनिंग के लिए गई थी। वहां से कुछ छात्र-छात्राएं दर्शन को सरयू नदी के घाट पर गए थे जहां ये हादसा हो गया।
छात्र वहां घूमने गए थे जहां नदी में उतरते समय एक छात्र का पैर फिसल गया। उसे बचाने के चक्कर में दो छात्रों समेत तीन की नदी में डूबने से मौत हो गई, जबकि दो छात्राओं को बचा लिया गया है। जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है।
घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने गोताखोरों को लगाकर तीनों के शव को निकाल लिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बताया जाता है कि सतीशचंद मेमोरियल पैरा मेडिकल कालेज के नर्सिंग के छात्र-छात्राओं की 40 सदस्सीय टीम शुक्रवार की सुबह ट्रेनिंग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज गई थी। वहां कुछ छात्र-छात्राओं ने सरयूघाट जाने का प्रोग्राम बना ल‌िया। इनमें श्रद्धा (23), कीर्ति (22), सलमान अहमद (21) निवासी वीरपुर भोज थाना कटरा बाजार, अखिलेन्द्र प्रताप (22) निवासी रुपईडीह थाना खरगूपुर व सुषमा चौधरी (21) खलीलाबाद संतकबीर नगर सरयू घाट पर पहुंचे।
इस बीच श्रद्धा का नदी में उतरते समय पैर फिसल गया और वह डूबने से बचने के लिए सुषमा का हाथ पकड़ने लगी तभी सलमान और अखिलेन्द्र भी उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गए। मगर सलमान, अखिलेन्द्र व सुषमा की नदी में डूबने से मौत हो गई जबकि श्रद्धा व कीर्ति को बचा लिया गया। घटना की सूचना पर पहुंचे कोतवाल करनैलगंज हरी सिंह ने श्रद्धा व कीर्ति सीएचसी भिजवाया। वहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। कोतवाल ने बताया कि तीनों के शवों को गोताखोर लगाकर नदी से निकलवा लिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *